Picture Credit: Screengrab
Picture Credit: Screengrab

    Loading

    सोशल मीडिया (Social Media) पर आये दिन लोगों के अलग-अलग तरह के जुगाड़ के वीडियो वायरल (Viral Video) होते रहते है। लोगों के इस तरह के जुगाड़ को देखकर कई बार तो लोग हैरान हो जाते है। ऐसे ही एक शख्स ने ऐसी चीज बनाई है। जिसे बनाने के बारे में बड़े-बड़े इंजीनियरिंग इस बारे में नहीं सोचा होगा। इस शख्स ने अपने जुगाड़ से घर बैठे-बैठे इंजीनियरिंग (Engineering) को अलग लेवल पर ले गए, उन्होंने आदमी को लेकर उड़ने वाला ड्रोन (Drone) बना दिया। आप सभी ने कैमरा ड्रोन (Drone Camera) देखा होगा। लेकिन कभी आदमी उड़ाने वाला ड्रोन नहीं देखा होगा।

    इस शख्स ने अपने जुगाड़ से आदमी को उड़ाने वाला ड्रोन बना दिया। इस शख्स का यह  अविष्कार देखकर सभी लोग हैरान है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो को  MechanicOpposite4455 नाम के यूजर अकाउंट से शेयर किया गया है। 59 सेकेंड के इस वीडियो में आप देख सकते है कि एक शख्स ड्रोन के सेंटर में बैठा है और यह ड्रोन पूरा का पूरा मेटल से बना है, वो इस ड्रोन को अपने बगीचे में ही उड़ाकर दिखाता है। वो इस ड्रोन के जरिए घर की छत जितनी ऊंचाई तक उड़ते हैं।

     

    यह वीडियो वायरल होने के बाद सभी लोग वीडियो को देखकर अपनी -अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करनी शुरू कर दी  है। यह वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। वीडियो पर  यूजर्स जमकर कमेंट कर रहे है। एक यूजर का कहना है कि ये कुछ वैसा ही है जैसे फ्लाइंग्स कार भविष्य में होने वाली हैं, अद्भुत!, दूसरे यूजर ने लिखा है कि इसे ड्रोन नहीं बैकयार्ड हेलीकॉप्टर कहना चाहिए। इस तरह के ढेरों कमेंट कर रहे है।