Pic Credit: Twitter
Pic Credit: Twitter

    कोरोनावायरस (Corona Virus) का खतरा दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में दुनिया के सारे देश कोरोना को लेकर काफी चिंतित है। इससे बचने का मात्र एक ही उपाय है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करें और मास्क (Mask) अनिवार्य रूप से पहनें, लेकिन लोगों ने अब लापरवाही बरतनी शुरू कर दी है। कोई भी देश हो लोग अब बिना मास्क के घूमन रहे हैं। वहीं दुनिया भर की सरकार (Government) कई अनोखे कदम भी उठा रही है, इससे बचने के लिए। ऐसे में मेक्सिको (Mexico) के रेसलर्स (Wrestlers) ने बेहद ही गजब का तरीका ढूंढा है जिससे वह लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर सकें। उन्होंने लैटिन अमेरिका (Latin America) के सबसे बड़े थोक खाद्य बाजार में लोगों को पकड़ पकड़ कर मास्क पहनाने की अनोखी पहल शुरू की है।  

    इस अनोखी पहल का वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। इस वीडियो में मेक्सिको के रेसलर्स लोगों को पकड़ कर मास्क पहनाते नजर आए। ट्विटर पर इस वीडियो को @Reuters ने शेयर किया। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘Luca Libra रेसलर्स मेक्सिको शहर में लोगों से मास्क लगाने का आग्रह करते हुए।’ 

    देखें वीडियो….

    इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे रेसलर्स अपनी ट्रेडिशनल ड्रेस में बाजार में घूम रहे हैं। साथ ही वह लोगों को पकड़ पकड़ कर मास्क पहना रहे हैं। साथ ही सैनिटाइजर भी स्प्रे कर रहे हैं। ऐसा लग रहा है मानों वह कह रहे हो कि अगर मास्क नहीं पहनना तो हड्डियाँ टूट जाएगी। यह वीडियो को देख लोग खूब मजेदार रिएक्शन भी दे रहे हैं और इसे लाइक भी आकर रहे हैं। सैनिटाइजर (Sanitizer) भी स्प्रे कर रहे हैं।