Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    पूरी दुनिया कोरोना महामारी (Corona Epidemic) से जूझ रही है। कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर (Second Wave) तबाही मचा रही है। ऐसे में सरकार लोगों से घरों में रहने और (Mask) मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करने की अपील कर रही है। लोगों को तरह-तरह से कोरोना के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। वायरस को फैलने से रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सबसे कारगर मन जा रहा है। ऐसे में सरकार ने शादियों में पार्टी में उत्सव में किसी भी तरह से लोगों की भीड़ इक्क्ठा करने पर मनाई है। सरकार लोगों को सोशल मीडिया (Social Media) के जरिये भी जागरूक कर रही है।

    इन दिनों इसे जुड़ा  Ministry of Health की तरफ से एक ट्वीट किया गया है, जिसमें लिखा है कि घर पर अनावश्यक मेहमानों को ना बुलाएं… सुरक्षित रहें. याद रखें, सफाई, दवाई, कड़ाई, जीतेंगे कोरोना से लड़ाई. #Unite2FightCorona. इस पोस्ट पर यूजर्स मजे ले रहे है और मजेदार कमेंट कर रहे है। इस पोस्ट के जरिये सरकार लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व को समझाने में लगी है। लेकिन यूजर जमकर चटकारे ले रहे है। इस पर एक यूजर ने लिखा है कि सर ये ट्वीट अभी पड़ोस वाली आंटी को दिखाया जो चाय पीने हमारे यहां आई है हमारे घर तो वो बोली बेटा हम तो किसी को बुलाते ही नहीं बेवजह और न हम किसी घर जाते है।

    दरअसल लड़के ने इस ट्वीट के जरिए उन सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का महत्व समझाने की कोशिश की है, जो बिना किसी काम के ही लोगों के घर पर दस्तक देने पहुंच जाते हैं। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए सबसे जरूरी है एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखना, तभी कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है।