Picture Credit: Instagram
Picture Credit: Instagram

    मुंबई पुलिस (Mumbai Police) सोशल मीडिया (Social Media) पर अपने मजेदार पोस्ट को लेकर हमेशा छाई रहती है। वह अपने मजेदार पोस्ट के जरिये लोगों को संदेश देते रहते है। एक बार फिर मुंबई पुलिस ने अपने  इंस्टाग्राम (Instagram) हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट (Video Share) किया है। जिसमें लोगों को मास्क (Mask) पहनना कितना जरूरी है उसके बारे में बताया है। इस पोस्ट में  एक लड़का और लड़की दिखाई दे रहे हैं। जिसमें लड़का लड़की से बात करने की कोशिश करता है लेकिन लड़की बात करने से साफ मना कर देती है।

    असल में लड़की के बात न करने की वजह ये है कि लड़का मुंह पर मास्क लगाए बिना लड़की को हाय कह रहा है, जवाब में लड़की भी लड़के को हिदायत देते हुए कहती है कि मुझसे बात करने की कोशिश न करें क्योंकि कोरोना चल रहा है। मुंबई पुलिस की कोशिश है कि सभी लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक कर सके। सभी लोग मास्क पहने। मास्क लगा कर बात करे।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Mumbai Police (@mumbaipolice)

    मास्क लगाकर बात , मास्क उतारने से लोग के हाव-भाव को बदल जाते है और आपको भी इस इमेज में दिख रहे लड़के की तरह शर्मिंदा  न होना पड़े।  मुंबई पुलिस का यह मजेदार पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ऐसे ही मजेदार मीम्स और पोस्ट के जरिये लोगों में जागरूकता लाने का तरीका वाकई बहुत अच्छा है।