Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    सोशल मीडिया (Social Media) पर आये दिन पुलिसकर्मी (Policeman) की लोगों के लिए मदद कर के कई वीडियो वायरल (Video Viral) होते रहते है। जो लोगों के दिलों को छू जाते है। सरकार पुलिसकर्मियों को लोगों के सुरक्षा के लिए तैनात करती है और कई पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी (Duty) को पूरी ईमानदारी से निभाते है। ऐसी ही एक मिसाल कायम की है यूपी पुलिस (UP Police) के एक  जांबाज पुलिस इंस्पेक्टर (Police Inspector) जिन्होंने अपनी जान की परवाह किये बिना नदी में डूबते हुए शख्स की जान बचाई। बता दें कि यह मामला  ये घटना 1.30 बजे की बताई जा रही है। जब थाना दादों के एसआई आशीष कुमार 20 जून को यहां पर ड्यूटी कर रहे थे।

    तभी नहर की पटरी पर ग्राम हारुनपुर खुर्द निवासी पन्नालाल पुत्र तेज सिंह यादव खड़ा हुआ था. अचानक से वह गंग नहर में गिर गया। उसके पानी में गिरते ही लोग चिल्लाने लगे। डूबते हुए युवक की जान बचाने के लिए एसआई आशीष कुमार ने बिना देर किए गंगनहर में छलांग लगा दी और युवक को सकुशल बाहर निकाल लिया।

    इस घटना के बारे में अलीगढ़ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इस घटना को लेकर वीडियो के साथ ट्वीट किया है कैप्शन में लिखा है कि “#अलीगढ़ #पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष-बचपन में तैराकी सीखी, उसके बाद कई सालों तक तैराकी नहीं की, लेकिन डूबते हुए की जान बचाने के लिए खाकी किस कदर समर्पित है यह दुनिया को दिखा दिया” सब इंस्पेक्टर आशीष को प्रशस्ति पत्र एवं ₹25000 प्रोत्साहन राशि स्वीकृत की जाती है। सभी लोग इनकी खूब तारीफ कर रहे है।