Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    मध्‍य प्रदेश: कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण सरकार ने सभी राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) और नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) जैसे नियमों को लागू कर दिया गया है। कुछ लोग इन नियमों का पालन कर रहे है तो कुछ लोग इन नियमों का उल्लंघन करते हुए दिखाई दे रहे है। ऐसे में पुलिस कर्मी इन लोगों को कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने पर सख्ती बरत रहे  है। लेकिन मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर जिले (Chhatarpur District) के बमीठा थाना क्षेत्र से एक ऐसा मामला सामने आया है। जहां कोरोना के नियमों पर लोगों पर पुलिसकर्मियों की सख्ती दिखाना उन्ही पर भारी पड़ गया। पुलिसकर्मियों और दुकानदार के बीच विवाद बढ़ गया और लोगों ने पुलिसकर्मी की जमकर पिटाई कर दी। यह वीडियो अब सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है।

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना कर्फ्यू के बीच शुक्रवार को एक साप्ताहिक हाट बाजार लगा था।  भीड़ जुटने की सूचना के बाद को इसे बंद कराने डायल 100 वाहन से दो पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल पहुंचे थे। पुलिस के बाजार बंद कराने को लेकर भीड़ ने पुलिस कर्मी की पिटाई कि बाजार में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते हुए दिख रहे थे। जब शाम 5 बजे पुलिसकर्मी वहां पहुंचे तो लोगों ने दुकानें बंद करना शुरू कर दिया। लेकिन उसमें से एक फल वाले ने हटी विवाद करने लगा तो सिपाही संत कुमार ने डंडे से उसके सिर पर वार कर दिया, जिससे वह लहूलुहान हो गया। इससे भीड़ उत्तेजित हो गई।

    भीड़ में से किसी ने सिपाही इंद्रेश के हाथ में मार दिया, जिससे वह घायल हो गया, बताया जा रहा है कि जब पुलिस का डंडा एक सब्‍जी विक्रेता के सिर पर लग गया तो भीड़ भड़क गई और दोनों पुलिस सिपाहियों पर हमला कर दिया।  भीड़ के इस हमले में एक सिपाही इंद्रेश के हाथ में धारदार हथियार से जख्मी हो गए, वहीं जब एक सिपाही संत कुमार खुद को भीड़ बचाने के लिए एक मकान में घुस गया तो कुछ तो उत्‍तेजित लोग हाथों में लाठी-डंडे लिए हुए उस पर हमला कर दिया। यह घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।