Pic Credit: Twitter
Pic Credit: Twitter

    पाकिस्तान (Pakistan) से हाल ही में एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक लड़की घुटनों पर बैठ कर अपने प्यार का इज़हार (Express love) करते दिखाई दे रही है। वीडियो में उसने विश्वविद्यालय (University) के परिसर में अपने बॉयफ्रेंड (Boyfriend) को प्रोपोज किया था, साथ ही वहां मौजूद लोगों ने यह वीडियो (Video) बनाया था, जिसके बाद यह तेज़ी से वायरल होने लगा, लेकिन उसको अपने प्यार का इज़हार करना महंगा पड़ गया। इस वीडियो के वायरल होते ही विश्वविद्यालय ने दोनों विद्यार्थियों को निष्कासित (Pakistan University Expel students After Proposing) कर दिया। इस मामले पर लाहौर विश्वविद्यालय (Lahore University) का कहना है कि दोनों विद्यार्थियों ने गलत व्यवहार किया है और नियमों का उल्लंघन किया है। 

    दरअसल, विश्वविद्यालय की ही एक छात्रा ने सभी के सामने घुटने पर बैठकर छात्र को प्रपोज किया और बाद में दोनों ने एक दुसरे को गले लगा लिए। जिसका अंजाम अब उन प्रेमियों को भुगतना पड़ा। जानकरी के लिए बता दें कि यह घटना के बाद लाहौर विश्वविद्यालय की विशेष अनुशासन समिति ने शुक्रवार को बैठक की और दोनों विद्यार्थियों को बुलाया, लेकिन वह दोनों नहीं आए। जिसके बाद समिति ने छात्र और छात्रा दोनों को विश्वविद्यालय से निष्कासित कर यूनिवर्सिटी या उसके किसी भी परिसर में उन्हें आने से माना कर दिया।

    क्या है वीडियो में?

    वायरल वीडियो में छात्रा अपने घुटनों पर बैठ कर अपने बॉयफ्रेंड को गुलाब देकर प्रोपोज कर रही है। जिसके बाद लड़का गुलाब स्वीकार करता है और बाद में दोनों एक दुसरे को गले लगा लेते हैं। वहां मौजूद लोगों ने इनका यह वीडियो बनाया था। इस वीडियो में ये भी देखा जा सकता है कि  वहां मौजूद दुसरे विद्यार्थी दोनों का हौसला बढ़ाते हुए दिखाई पड़ रहे हैं।

    वीडियो वायरल होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक पत्र भी जारी किया, जिसमें लिखा है कि अनुशासन समिति ने देखा है कि इन दोनों विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय के नियमों को तोड़ा है। जिसके बाद उन्हें समिति ने उन्हें शुक्रवार को बुलाया था, लेकिन वह नहीं आए, साथ ही उन्होंने गलत व्यवहार कर नियमों का उल्लंघन किया है।