parent files Legal request to allow them to marry their child
Representative Image

    Loading

    वाशिंगटन: अमेरिका (America) के न्यूयॉर्क (New York) से हैरान कर देनेवाली खबर सामने आई है। एक माता-पिता ने कोर्ट (Court) से गुज़ारिश की उन्हें वयस्क संतान से शादी (Marriage) करने की इजाज़त दी जाए। इंटरननेशनल  मीडिया की खबरों के अनुसार, कोर्ट में दाखिल कागजात के मुताबिक, केस दाखिल करनेवाले पैरेंट (Parent) गुमनाम रहना चाहते हैं, क्योंकि उनका अनुरोध एक ऐसी कार्रवाई है जिसे समाज का एक बड़ा वर्ग नैतिक, सामाजिक और जैविक रूप से घृणास्पद मानता है।

    रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के मैनहट्टन संघीय अदालत में 1 अप्रैल को केस दायर किया गया था। दावे में पैरेंट का तर्क है कि, “प्रस्तावित पति-पत्नी वयस्क हैं। प्रस्तावित पति-पत्नी जैविक माता-पिता और बच्चे हैं।” हालांकि, कोर्ट में दाखिल पेपरों में माता-पिता और बच्चे के बारे में विस्तार में जानकारी नहीं दी गई है। पहचान को छोड़कर।

    रिपोर्ट में कहा गया है कि, अपने केस में पैरेंट ने न्यायाधीशों से मांग की है कि, शादी करने की अनुमति दी जाए ताकि वे आर्डर आने के बाद वे अपने बच्चे को शादी के लिए प्रोपोज़ कर पाएं। उन्होंने कहा है कि, वे कोर्ट के फैसले से पहले प्रपोज़ नहीं करना चाहते हैं क्यूंकि मौजूदा कानूनों के कारण यह उनके लिए एक ‘भावनात्मक नुकसान’ हो सकता है।