File Photo
File Photo

    Loading

    पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। यह बीमारी इतनी खतरनाक है कि इससे लाखों लोग अपनी जान भी गंवा रहे हैं। वहीं इससे संक्रमितों की संख्या करोड़ों पार है। इसी को देखते हुए बहुत से देशों ने कोरोना वैक्सीन अभियान भी शुरू कर दिया है। लेकिन, लोगों कोरोना वेक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित नहीं हो रहे। ऐसे में एक देश ऐसा भी है जो अपने नागरिकों को वेक्सीन लगवाने पर फ्री में अंडे बांट रहा है। 

    जी हां, थोड़ा अजीब ज़रूर है, लेकिन ये सच है। ये वही देश है, जिस पर कोरोना वायरस फैलाने का आरोप पूरी दुनिया ने लगाया है। हम बात कर रहे हैं चीन की, जहां की सरकार ने ऐलान किया है कि जो लोग कोरोना की वेक्सीन लगवा रहे हैं उन्हें सरकार की तरफ से पांच किलो अंडे दिए जाएंगे। वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, चीन के शहर शंघाई में घोषणा की गई है कि जो लोग कोरोना वेक्सीन का पहला डोज लगवाएंगे उन्हें ढाई किलो अंडे और जो दोनों डोज लगवाएंगे उन्हें पांच किलो अंडे मुफ्त में दिए जाएंगे। 

    साथ ही वहां के सड़कों पर बैनर भी लगाया गया है कि साठ साल से ऊपर के लोग वेक्सीन लगवाएं तो अंडे लेने जरूर आएं। रिपोर्ट के अनुसार, ये ऑफर पहले आओ पहले पाओ के आधार पर है। जबकि बीजिंग के एक बड़े मंदिर ने घोषणा की है कि जो लोग टीका लगवाने का प्रूफ लेकर आएंगे उन्हें मंदिर में फ्री में एंट्री दी जाएगी। इतना ही नहीं बड़े शहरों के मॉल और शापिंग सेंटर भी टीका लगवाने वालों को फ्री में कूपन और अन्य सुविधाएं देने की घोषणा कर रहे हैं।