हैंडपंप चलाकर पुलिस वाले ने बुझाई कुत्ते की प्यास, वायरल तस्वीर देख लोग हुए मंत्रमुग्ध, आप भी देखें

    Loading

    वाराणसी: मई के महीने में गर्मी (Summer Season) बहुत ज़्यादा होती है, जिसकी वजह से लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा जानवर (Animals) भी गर्मी से परेशान हो जाते हैं। कई बार तो उन्हें पीने के लिए पानी भी नसीब नहीं होता है। सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसी कई तस्वीरें वायरल (Viral Photo) होती हैं, जिसमें लोगों को गर्मी के मौसम में जानवरों का ख्याल रखते हुए देखा जा सकता है। एक ऐसी ही तस्वीर तेज़ी से वायरल हो रही है, जो लोगों का दिल जीत रही है। इस तस्वीर में एक पुलिस वाले को हैंडपंप चलकर कुत्ते की प्यास बुझाते (Policeman Helps Street Dog To Drink Water)  हुए देखा जा सकता है। 

    सोशल मीडिया पर वायरल यह तस्वीर इंसानियत का सही मतलब बता रही है। इस वायरल तस्वीर को देख लोग पुलिस वाले की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। यह वायरल फोटो उत्तर प्रदेश के बनारस का है। फोटो में आप देख सकते हैं कि एक पुलिसकर्मी कुर्सी पर बैठा दिखाई दे रहा है और अपने हाथों से हैंडपंप चला रहा है। हैंडपंप के नीचे एक कुत्ता पानी पीकर अपनी प्यास बुझा रहा है। 

    सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को जमकर लाइक किया जा रहा है। साथ ही लोग इसे देखकर अपनी प्रतिक्रिया भी देते नज़र आ रहे हैं। इसके अलावा इस फोटो से मिल रही सिख हमें ये सीखा रही है कि चाहे इंसान हो या जानवर मदद हर किसी की करनी चाहिए। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस तस्वीर को आईपीएस अधिकारी सुकीर्ति माधव मिश्रा (IPS Officer Sukriti Madav Mishra) ने शेयर किया है।