Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    Loading

    पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर कहर बरसा रही है। भारत में वायरस को लेकर भयावह स्थिति है। सरकार ने कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए कई शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) और नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिए है। सरकार ने सभी लोगों से मास्क (Mask) पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रही है। लेकिन कुछ लोगों के आये दिन सोशल मीडिया (Social Media) पर इन नियमों की धज्जियां उड़ाते लोगों की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं। इन दिनों इंटरनेट पर इस तस्वीर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए लोगों की वायरल हो रही हैं। तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक बाइक पर 6 लोग सवार (6 People on a Bike) है। लोगों को साथ देखकर पुलिसकर्मी भी हैरान हो गए। लोगों को देखकर पुलिसकर्मियों ने भी हाथ जोड़ लिया। यह तस्वीर लोगों की दिलचस्पी की वजह बना हुआ है। 

    यह तस्वीर ट्विटर पर आईपीएस ऑफिसर दिपांशू काबरा (IPS officer Dipanshu Kabra) ने शेयर की है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि ‘शादी में जाना था, मास्क लगाया और #RoadSafety को ठेंगा दिखाया Face with rolling eye  घर के मुखिया ही अपनों की सुरक्षा में इस तरह की सेंधमारी कर रहे हैं. पुलिस समझाकर ऐसे लोगों का चालान काट सकती है पर आपकी लापरवाही अपनों की Lifeline काट देगी, गूना की घटना है। मीडिया रिपोर्ट अनुसार, कर्फ्यू के दौरान यह शख्स अपने पूरे परिवार के साथ एक बाइक पर शादी समारोह में शरीक होने के लिए जा रहा था। जिसे पुलिसकर्मियों ने हनुमान चौराहे पर देखते ही रोक लिया।

    इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक बाइक पर 6 लोग बैठे हुए हैं। भले ही बाइक पर बैठे लोगों ने मास्क पहन रखे हैं लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग नाम की चीज पूरी तरह गायब थी। इसलिए पुलिस ने शख्स का चालान काटकर फिर उसे समझा कर घर भेज दिया। ऐसी तस्वीरों से पता चलता है कि लोगों की लापरवही के कारण ही आज भारत में कोरोना संक्रमण के मामले हर दिन रिकॉर्डतोड़ दर्ज किये जा रहे हैं।