Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    सोशल मीडिया (Social Media) पर बिजनेसमैन हर्ष गोयनका (Businessman Harsh Goenka) हमेशा ही एक्टिव रहते है और वह कुछ न कुछ मजेदार वीडियो हमेशा ही शेयर करते रहते है। कुछ दिनों पहले हर्ष गोयनका ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें शख्स के मास्क न पहनने पर रोबोट (Robot) उसे सजा दे रहा है। यह वीडियो तेजी से वायरल (Video Viral) हुआ था। इस वीडियो लोगों पर अपनी प्रतिक्रिया शेयर की थी और ढेरों कमेंट भी किये थे। अब इन दिनों इसे जुड़ा एक और वीडियो वायरल हो रह है। जो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) तेजी से फ़ैल रहा है।

    वायरस से बचने के लिए मास्क पहनना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना ही इसका उपाय है। ऐसे में सरकार लोगों से कोरोना के नियमों का पालन करने की अपील कर रही है। वीडियो में भी एक रोबोट लोगों से  कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। वीडियो को हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि उसमें कुछ रोबोट उनके पास से गुजरते लोगों के पास जाकर उन्हें कोरोना के प्रति जागरूक करते नजर आ रहे हैं। ये रोबोट कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने वाले लोगों को रोककर उन्हें मास्क तक दे रहे हैं।  रोबोट कोरोना के प्रति लापरवाह लोगों को न केवल जागरूक कर उन्हें मास्क पहनने की हिदायत दे रहे हैं बल्कि लोगों का उनके घर पर जाकर टीकाकरण भी कर रहे हैं।

    यह वीडियो को शेयर करके उन्होंने लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने की कोशिश की है। यह वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। यूजर्स वीडियो पर जमकर कमेंट कर रहे है। एक यूजर ने लिखा है कि जब कोरोना महामारी ने दुनियाभर में इतनी भयंकर तबाही मचाई हो तब ऐसे रोबोट की उपयोगिता काफी बढ़ जाती है। ऐसे ढेरों कमेंट लोग कर कर है। वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।