Pic Credit: Twitter
Pic Credit: Twitter

    सोशल मीडिया (Social media) पर आए दिन ऐसे अजीबो-गरीब वीडियो वायरल (Viral Video) होते हैं, जिन्हें देख लोग हैरान (Shock) रह जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर ज़ोरोशोरो से वायरल हो रहा है। जहाँ एक घर को चलते (House Move) हुए देखा जा सकता है। यह वीडियो सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) का है, जहाँ रविवार (Sunday) को एक घर (Victorian House) को दूसरी जगह शिफ्ट (Shift) किया गया। क्रेन और ट्रक की मदद से उसको धकेला गया, जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। 

    139 साल पुराने विक्टोरियन घर (139 Old Victorian Homes) को उठाया गया और फ्रैंकलिन स्ट्रीट (Franklin Street) से फुल्टन स्ट्रीट (Fulton Street) ले जाया गया। जिसे बाद लोगों द्वारा बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर धमाल मचा रहा है। एबीसी7न्यूज़ की खबर के अनुसार, घर के पास रहने वाले वांडा रामोस ने कहा, ‘7 बेडरूम वाले घर को चलते देखना वाकई गज़ब का एहसास था।’ वहीं जिस जगह पर घर को शिफ्ट किया गया, वहां रहने वाले कैरी कार्टर ने कहा, ‘यह वाकई बहुत बड़ा घर है।’

    वहीं घर को शिफ्ट करते समय कई तरह के पेड़ पौधें बीच में आए, लेकिन किसी को कुछ नहीं हुआ। इस घर को शिफ्ट करने के दौरान पुलिस ने रास्ते बंद कर दिया था, साथ ही क्रू ने भी रातभर काम किया था। इस 5,170 स्क्वायर फुट के घर को उसके मूल पते 807 फ्रेंकलिन से 635 फुल्टन सेंट पर स्थानांतरित किया गया है, जो कुछ ही दूरी पर था।