Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    कोरोना महामारी (Corona Epidemic) से सभी लोग जूझ रहे है। सरकार लोगों से मास्क (Mask) पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग (Socail Distancing) का पालन करने की अपील कर रही है। कुछ लोग इन नियमों का उल्लंघन कर रहे है तो वहीं कुछ लोग इन नियमों का पालन करते भी दिख रहे हैं।  इस बीच लोग देसी जुगाड़ से पुलिस के डंडो से बचना और नीम और तुलसी के पत्ते का मास्क बनाकर पहनने के वीडियो वायरल होते रहते है। भारत में टैलेंट की कमी है। लोग कुछ न कुछ करके देसी जुगाड़ निकाल ही लेते है। ऐसा ही एक मजेदार वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर छाया हुआ है। वीडियो को देखकर लोग अपनी हंसी रोक नहीं पा रहे हैं।

    एक शख्स ने कोरोना से बचने के लिए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए एक ऐसा देसी जुगाड़ निकाल लिया है। जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते है। इसे देखकर आप कहेंगे कि ऐसा भी हो सकता है क्या? वीडियो को ट्विटर पर  इंडियन पुलिस सर्विस के अधिकारी रूपिन शर्मा (Rupin Sharma) ने शेयर किया है। वीडियो के आठ कैप्शन में लिखा है कि #Domestic #Land_Bubble Service, #कोरोना के लिए सुरक्षा उपाय यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

    वीडियो में आप देख सकते है कि एक बाइक पर दो शख्स बैठे हुए है, दोनों शख्स के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के लिए पीछे कुर्सी बांधी गई है और दूसरा शख्स कुर्सी पर बैठा है और बाइक को पूरी तरह से प्लास्टिक से बांधा गया है। यह देसी जुगाड़ लोगों को काफी पसंद आ रहा है।