Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    दक्षिण अफ्रीका : दुनिया में अजीबो-गरीब घटनाएं घटती रहती है। कई ऐसे चमत्कार होते रहते है। जिसके बारे में सुनकर हम हैरान रह जाते है। ऐसा ही एक मामला दक्षिण अफ्रीका (South Afric) से सामने आया है। जहां एक महिला को 10 बच्चे होने का दावा किया गया है। यह सुनकर हैरान कर देने वाला जरूर है। 7 जून को महिला ने प्रिटोरिया (Pretoria) के एक अस्पताल में सिजेरियन सेक्शन (Caesarean Section Surgery) द्वारा दस बच्चों को जन्म दिया है। लेकिन महिला ने अगर 10 बच्चों को जन्म दिया होता तो वह नया वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) बना लेती। मगर ऐसा नहीं हुआ।

    महिला को मोरक्को में सिजेरियन सेक्शन के जरिए 9 बच्चों को जन्म दिया। बता दें कि महिला का नाम गोसियाम थमारा सिथोल (Gosiame Thamara Sithole) है। मंत्रालय ने घोषणा की कि 25 वर्षीय माली की हलीमा सिस्से ने मोरक्को में सिजेरियन सेक्शन के जरिए 9 बच्चों को जन्म दिया। माली को नवजात बच्चों जिनमें पांच लड़कियां और चार लड़के शामिल हैं वो सभी स्वस्थ हैं और उनकी मां भी ठीक है।

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिथोल ने दावा किया है कि उन्होंने नेचुरल तरीके से गर्भधारण किया था, लेकिन उनकी प्रेग्नेंसी आसान नहीं थी, क्योंकि गर्भावस्था के दौरान उन्हें पैर में बहुत दर्द और हार्टबर्न जैसी तकलीफें होती थीं। माली की  गर्भावस्था अत्यंत दुर्लभ थी।