Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    फ्रांस: कोरोना वायरस (Corona Virus)  से पूरी दुनिया जूझ रही है। वहीं अब कोरोना वायरस के मामले कम हो रहे है। सभी देशों में अब धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। लोग अपनी आम जनजीवन में वापस लौट रहे है। ऐसे ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया(Social Media)  पर वायरल हो रहा है। फ्रांस में एक साइकिल आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में इस आयोजन में लोगों ने भाग लिया। लेकिन एक शख्स के गलती की वजह से दुर्घटना हो गई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Video Viral) हो गया। बता दें कि  फ्रांस (France) की मशहूर साइकिल रेस, ‘टूर डी फ्रांस’ ( Cycle Race, Tour De France) की शुरुआत की गई है। लेकिन रेस की शुरुआत दो बड़ी दुर्घटनाओं के साथ हुई है।

     राइडर्स ब्रेस्ट और लैंडरन्यू के बीच चल रही रेस का एक ऐसा वीडियो सामने आया है। वीडियो को देखकर आपको हैरानी भी होगी और हंसी भी आ जाएगी। वीडियो में आप देख सकते है कि  रेस में पहला हादसा टोनी मार्टिन के कारण हुआ। साइकिल चलाते हुए वह ट्रैक पर साइन बोर्ड लेकर खड़े एक दर्शक से टकरा गए. समर्थक ट्रैक के पास बोर्ड लेकर खड़ा था, उसने आते हुए प्रतिभागियों को देखा नहीं और जबरदस्त टक्कर हो गई। साइकिल सवार मार्टिन बोर्ड से टकराए और बैलेंस बिगड़ने से गिर गए। इसके बाद उनके पीछे चल रहे कई साइकिल सवार एक-एक कर गिरते चले गए। इस हादसे में करीब 20 राइडर्स अपना बैलेंस खो बैठे थे। हालांकि कुछ ने खुद को संभाल लिया और आगे बढ़ गए। 

    इस क्रैश की वजह से कुछ राइडर्स को रिटायर भी होना पड़ा। दूसरे हादसे में फिनिशिंग लाइन से 6 किलोमीटर पहले ही राइडर्स गिर गए और वह रेस से बाहर हो गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को देखकर लोगों ने कमेंट किया है कि मैच में ऐसे बेवकूफ दर्शकों को दूर रखें।