पेशे से बैंक कर्मी विजय राठौड़ की कागज पर शख्सियत उतारने की कला, बनाई सीएम योगी की लाजवाब पेंटिंग

    गुजरात : हुनर एक ऐसी चीज हैं जो भगवान की मिली हुई देन या मेहनत होती है, जिसे पाकर इंसान को एक अलग पहचान मिलती है साथ ही उस कला को अपने अंदर जीते हुए एक अलग सुकून मिलता है। ऐसी ही एक कहानी आपके सामने आज लेकर आए है। गुजरात के रहने वाले विजय राठौड़ किसी का भी चेहरा हूबहू कागज पर उतारने में माहिर हैं। पेशे से बैंक कर्मी होने के बाद भी विजय शानदार पेंटिंग (Painter Vijay Rathod) बनाकर लोगों को हैरान कर देते हैं।

    इन खास शख्सियत की बनाई पेंटिंग 

    विजय ने अपने इस हुनर का जादू बिखेरना शुरू कर दिया है। उन्होंने एक डॉन नहीं बल्कि नेता की पेंटिंग बनाई है। वह यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव और मायावती की तस्वीर भी बना चुके हैं। यही नहीं कोरोना महामारी के समय में लोगों की मदद में जुटे एक्टर सोनू सूद की भी पेंटिंग (Sonu Sood Painting) विजय ने बनाई थी। सोनू ने उस पेंटिंग को काफी पसंद किया था।

    विजय की ख्वाहिश

    विजय पीएम मोदी (PM Modi) , सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और फुटबॉलर रोनाल्डो की पेंटिंग बनाकर उन्हें गिफ्ट करना चाहते हैं। वह विशाल ददलानी की पेंटिंग भी बना चुके हैं। विशाल ने उनकी पेंटिंग की काफी तारीफ भी की थी। विजय का कहना है कि वह अपने इस टैलेंट का इस्तेमाल लोगों के चेहरों पर स्माइल लाने के लिए करना चाहते हैं।

    पिता से मिली प्रेरणा

    दरअसल बचपन में उन्होंने एक रोते हुए बच्चे को उसकी हंसती हुई पेंटिंग बनाकर हंसा दिया था। जिसके बाद से वह लोगों को हंसाने के लिए अपने टैलेंट का इस्तेमाल करना चाहते हैं।  बैंक कर्मी विजय राठौड़ गुजरात के सुरेंद्रनगर के कोचाडा के रहने वाले हैं। उनका कहना है कि उनके पिता को पेंटिंग बनाने का बहुत शौक था। वह समाज के लिए काम करने वाले लोगों की पेंटिंग बनाया करते थे। वहीं से उन्हें पेंटिंग बनाने का प्रेरणा मिली। 

    अब तक बनाई 3 हजार पेंटिंग 

    अपने इसी हुनर के दम पर विजय ने स्कूल-कॉलेज में कई अवॉर्ड भी जीते। वह अब तक 3 हजार पेंटिंग बना चुके हैं।  इसमें सेलिब्रिटीज, नेताओं और स्पोर्ट्समैन की पेंटिंग भी शामिल हैं। विजय का परिवार उनके इस हुनर से बहुत खुश है, उनकी मां का कहना है कि एक गरीब परिवार से होने के बाद भी वह अपनी कला के दम पर काफी आगे बढ़ गया। ये उनके लिए खुशी की बात है। उनका कहना है कि जब बड़े लोग  विजय को फोन करते हैं उनसे मिलने आते हैं तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है।