Picture Credit: Instagram
Picture Credit: Instagram

    न्यूयॉर्क: शादी (Wedding) में लड़की के लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है। उसका वेडिंग ड्रेस (Wedding Dress) वह किस रंग का होना चाहिए कौन-से डिज़ाइन होने चाहिए। हर दुल्हन (Bride) यह सब शादी से पहले अपने वेडिंग ड्रेस को लेकर तैयारियां करती है। डिजाइनर एस्थर एंड्रयूज (Esther Andrews)ऐसे ही एक दुल्हन ने अपने वेडिंग ड्रेस को खास बनाने के लिए खुद उसे अपने हाथों से बुना और उसे अनोखे तरह से डिजाइन किया है। हैरान करने वाली बात एक और है कि यह वेडिंग ड्रेस उन्होंने तब तैयार करती थी जब वह अपने ऑफिस से काम करने के आने-जाने के दौरान न्यूयॉर्क सिटी (New York City) सबवे पर अपनी वेडिंग ड्रेस तैयार की।

    दुल्हन ने अपना यह वेडिंग ड्रेस के बारे में बताते हुए, इसका एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।दुल्हन ने शादी में पहनने वाले टॉमेटो वेडिंग ड्रेस (Tomato Wedding Dress)  बनाने की पूरी प्रक्रिया और उसमें लगने वाले समय की जानकारी दी है। वीडियो में ऑपनिंग फ्रेम में लड़की ने लिखा, “मैंने 9 महीने में NYC मेट्रो सबवे पर अपनी शादी की ड्रेस बुनी है और यह इसकी जर्नी है। वीडियो में बताया है कि मोहायर लेस का 4 मील (लगभग 21,000 फुट) से अधिक इस्तेमाल करके ड्रेस में रफल्स, लॉन्ग स्लीव्ज़ और ड्रेस के अन्य हिस्सों को तैयार किया है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Esther Andrews (@estherandrewsbridal)

    लड़की ने कहा, “जब एक साथ सब कुछ सिलाई करने का समय आया तो मैं डर गई थी।  उसने आगे लिखा, “शुक्र है कि वह ठीक थी, इसलिए मैं उसमें थोड़े टमाटर लगा सकती थी। एंड्रयूज ने कहा कि उन्होंने अपने दोस्तों और दूल्हे के लिए भी ड्रेस तैयार की हैं. दूल्हे का आउटफिट अंतरिक्ष यात्री के सूट जैसा दिखता है। लोगों को यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है।