Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    शादी (Wedding) में दूल्हा-दुल्हन (Groom- Bride) से पुरे रस्म से शादी ने के बाद बड़े-बूढ़ो का आशीर्वाद लिया जाता है। आप सभी ने कभी किसी शादी में दूल्हे को दुल्हन का पैर छूते देखा है क्या? लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) में एक शादी की तस्वीर वायरल (Viral Photo) हो रही है जिसमें दूल्हा अपनी दुल्हन के पैर को छूता नजर ( The Groom is Seen Touching his Bride’s Feet) आ रहा है। यह तस्वीर लोगों को हैरान कर देने वाली जरूर है लेकिन यह लोगों के लिए एक सीख है। यह तस्वीर वायरल होने के बाद सभी लोग दूल्हे की सोच की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

    यह तस्वीर को सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर Dr. Ajit Varwandkar ने शेयर किया  है तस्वीर के साथ में उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि  वरमाला का कार्यक्रम पूरा हुआ तो दूल्हे ने दुल्हन के कदमों में अपना सर झुका दिया तो शादी समारोह में उपस्थित समस्त घराती और बाराती स्तब्ध रह गये।

    दूल्हे ने जवाब दिया:

    1. मेरी वंश को यही आगे बढ़ाएगी

    2. मेरे घर की लक्ष्मी कहलाएगी

    3. मेरी मां बाप की इज्जत करेगी और उनकी सेवा करेगी

    4. मुझे पिता जैसी खुशी प्राप्त करवाएगी

    5. प्रसव के समय मेरे बच्चे के लिए मौत को छूकर आएगी

    6. इसी से मेरे घर की नींव है

    7. इसके व्यवहार से ही समाज में मेरी पहचान बनेगी

    8. अपने मां-बाप को छोड़ कर यह मेरे लिए मेरे पीछे आई है

    9. अपनों से नाता तोड़ कर उसने मुझ से नाता जोड़ा है

    जब वो इतना सब कर सकती है तो क्या हम थोड़ा सा सम्मान भी नहीं दे सकते क्या इन महिलाओं के कदमों में सर झुकाना हास्य है तो मुझे जमाने की परवाह नहीं।

    यह तस्वीर लोगों को खूब पसंद आ रही है। लोग इस जमकर लाइक्स कर रहे है और सभी लोग इस दूल्हे की तारीफ कर रहे है। हर दुल्हन को ऐसे दूल्हे की ख्वाहिश होगी।