प्रतीकात्मक तस्वीर 
प्रतीकात्मक तस्वीर 

    Loading

    इंडोनेशिया. आज के समय में किसी अनजान जगह जाना कोई मुश्किल का काम नहीं है। बस हमारे स्मार्टफोन (Smartphone) में गूगल मैप (Google Map) होना चाहिए। फिर क्या हम अपनी मंज़िल तक पहुंच ही जाएंगे। आज कल हर किसी की सोच ऐसी ही हो गई है। गूगल मैप भले ही आपको आपकी मंज़िल तक पहुंचाने का काम करता है, लेकिन कई बार इसके भरोसे बैठना भी आपके लिए सबसे बड़ी मुसीबत भी ला सकता है। कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां गूगल मैप के जरिए एक दूल्हा बारात लेकर लड़की वालों के यहां पहुंच (The bridegroom arrived at the wrong address) गया, वहां दूल्हे की और बारातियों की खूब खातिरदारी भी हुई, लेकिन बाद में जब असलियत पता चली तो सब हैरान रह गए। 

    दरअसल, यह मामला इंडोनेशिया (Indonesia) का है। जहां एक ही गांव में दो समारोह थे, एक शादी और एक सगाई। इसकी वजह से एक दूल्हे की शादी गलत लड़की से होते होते बच गई। इंडोनेशियाई पोर्टल ‘Tribunnews’ से बातचीत के दौरान 27 वर्षीय दुल्हन उल्फा ने बताया कि, शुरुआत में उसे पता नहीं था कि जो लड़का उसके घर बारात लेकर आया है, वास्तव में वह उसका दूल्हा है ही नहीं। उल्फा ने बताया, ‘मेरे परिवार ने उनका स्वागत किया और बाद में दोनों पक्षों में तोहफों की भी अदला-बदली हुई।’ 

    जिसके बाद बारातियों में से किसी ही किसी को एहसास हुआ कि वे बारात लेकर किसी गलत घर में पहुंच गए हैं। फिर बारातियों ने बताया कि Google Maps की वजह से वे गलत पते पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने माफी भी मांगी। उल्फा ने बताया कि, उसका मंगेतर और परिवार वाले इसलिए देर से पहुंचे, क्योंकि वे रस्ते में रुककर आराम करने लगे थे। हांलाकि, गलत पते पर पहुंचें बारातियों को उल्फा के परिवार वालों ने सही पते पर पहुंचा दिया था।