Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    भीषण गर्मी से इंसान हो या जानवर सभी का बुरा हाल हो जाता है। गर्मी में बार-बार प्यास लगती रहती है। गर्मी में प्यास से कई जानवरों की मौत भी हो जाती है। कई बार इन प्यासे जानवरों (Animal) को पानी (Water) पिलाकर उनकी जान बचा कर कुछ लोग इंसानियत की मिसाल कायम कर देते है। सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसे कई लोगों के वीडियो वायरल (Video Viral) होते रहते है। इन दिनों इसे जुड़ा एक और वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स रेगिस्तान में प्यास से तड़पते  ऊंट  (Camel) को पानी पिलाने का वीडियो वायरल हो रहा है।

    वीडियो के वायरल होने के बाद लोग शख्स की खूब तारीफ कर रहे है। वीडियो को ट्विटर पर  भारतीय वन सेवा अधिकारी सुशांत नंदा ने  शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि  इंसान होने के नाते दिया जाता है, लेकिन हमारी मानवता को बनाए रखना एक विकल्प है। वीडियो में आप देख सकते है कि  चिलचिलाती गर्मी में एक ऊंट को प्यास लगी तो वह थककर सड़क के किनारे बैठ जाता है।

    दूर-दूर तक सड़क पर कोई दिखाई नहीं दे रहा है। तभी रास्ते से जा रहे ऑयल टैंकर का ड्राइवर नीचे उतरकर ऊंट के पास आता है और उसे बोतल से पानी पिलाने लगता है। लोग शख्स के इस काम की तारीफ कर रहे है। वीडियो को लोग जमकर लाइक और रीट्वीट कर रहे है।