Picture Credit: Instagram
Picture Credit: Instagram

    जानवरों (Animals) के कई मस्ती के वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) वायरल होते रहते है। इंसानों और जानवरों के बीच की दोस्ती के कई किस्से सुने होंगे। ऐसे कई वीडियो भी वायरल (Viral Video) होते है। इंसान अपने पालतू जानवर से जितना प्यार करता है वह उसे दोगुना प्यार उन्हें वापस करते है। पालतू जानवर अपने मालिक से हमेशा वफादारी निभाते है। ऐसे ही इन दिनों इंटरनेट पर एक अनोखा वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे देखकर आपका दिन बन जाएगा। यह वीडियो देखकर आप सोचेंगे कि जानवर कितने समझदार और वफादार होते हैं।

    वायरल हो रहे वीडियो में एक फ्लैट के बालकनी का है बालकनी में एक छोटी बच्ची और बिल्ली है। छोटी -सी बच्ची जैसे ही बालकनी की रेलिंग को छूती है। वैसे ही बिल्ली (Cat) बच्ची का हाथ हटा देती है। यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है जैसे वह बिल्ली बच्ची की सुरक्षा कर रही है। वायरल हो रहे वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे बिल्ली बच्ची की सुरक्षा कर रही है। बच्ची फ्लैट की बालकनी से रेलिंग पकड़कर शायद चढ़कर नीचे झांकना चाहती है। इसी रेलिंग पर खड़ी बिल्ली, बच्ची के रेलिंग छूते की अपने पंजे से उसका हाथ हटा देती है। बिल्ली की इस तरह से कड़ी है मानों वह बच्ची की सुरक्षा के चलते उसे रेलिंग छूने नहीं देना चाहती। ये बच्ची भी भला एक बार में कहा मानने वाली थी।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by ʙᴀᴅɢᴜʏ ʙᴇᴀᴛꜱ™||30K (@badguy.beats)

    बिल्ली के एक बार हाथ हटाने के बावजूद बच्ची बार-बार अपना हाथ बालकनी की रेलिंग पर रख रही है. बिल्ली हर बार बच्ची का हाथ इस तरह से हटा देती है, जैसे बच्ची की सुरक्षा उसकी जिम्मेदारी हो। वीडियो को लोग इतना पसंद कर रहे है कि वीडियो पर अब तक 11 लाख लाइक्स मिल चुके है और लोग जमकर कमेंट कर रहे है यूजर का कहना है कि केवल कुत्तों को वफादार कहा जाता है, लेकिन बिल्लियां भी समझदार व प्यार करने वाली होती हैं। इस तरह के कई कमेंट आ रहे है।