Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    Loading

    कुत्ते (Dog) को बहुत समझदार और वफादार जानवर माना जाता है। वह इंसानों की सभी बातों को समझता है बस वो बोल नहीं सकता लेकिन वो अपने मालिक को अपने से ज्यादा प्यार करता हैं। कुछ में तो कुत्ते को डांट लगाने पर वह गुस्सा होकर बैठ जाने के वीडियो अक्सर सामने आते रहते हैं। कुत्ते के कई हंसाने वाले वीडियो इंटरनेट पर वायरल (Internet Viral Video) होते रहते हैं। कभी वीडियो में कुत्ता अंडा बॉईल (Egg Boil) करते नजर आते है तो कभी न्यूज़ पेपर पढ़ते (Reading News Paper)  हुए। कभी कामकाजी और कभी पढ़ाकू इस तरह के क्यूट (Cute)  वीडियो कुत्ते से जुड़े वायरल होते रहते हैं। इस कड़ी में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बीच सड़क पर कुत्ते की ये हरकत देखकर सभी लोग हैरान हो जायेगे। वीडियो को देखकर सभी लोग कहेंगे कि यह कुत्ता कितना समझदार है। सोशल मीडिया (Social Media) पर कुत्ते की यह समझदारी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा हैं। 

    बता दें कि इस वीडियो को ट्विटर (Twitter) पर इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारी सुधा रेमन (Sudha Ramen) ने शेयर (Share) किया है। वीडियो को शेयर करने के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि यह इंसानों के लिए एक सीख है। वीडियो में नजर आ रहा है कि सड़क पर एक कार रूकती है और कार के खिड़की से एक शख्स कूड़ा बाहर फेंक देता है। तभी सड़क पर घूम रहा कुत्ता फ़ौरन भाग कर कार के पास आता है और वह कूड़े से भरा बैग उठाकर कार की खिड़की से फिर से कार में डाल देता है। वीडियो को देखकर लोगों को एक सीख मिलेगी कि सड़क पर कूड़ा या कचरा न करें। यह सीख एक कुत्ता दे रहा है।

    यह वीडियो लोगों के लिए एक संदेश है कि शहर और सड़क सभी को अपने घर की तरह ही साफ रखना हैं। लोगों को कुत्ते के यह संदेश देने का वीडियो बहुत पसंद आ रहा हैं। लोग इसे एक दूसरे को शेयर भी कर रहे हैं। इस वीडियो को 18 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।