Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    कोरोना वायरस के कारण सरकार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) और मास्क (Mask) पहनने की अपील कर रही है। सभी राज्यों में सरकार (Government) ने लॉकडाउन (Lockdown) लागू कर दिया है। सरकार ने शादी हो या दाह संस्कार हर चीज के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है। ऐसे में शादी में 50 मेहमानों को ही बुलाने की अनुमति दी गई है। सोशल मीडिया पर सरकार की नियमों को मानते हुए एक शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है। शख्स ने अपनी शादी में हल्दी की रस्म (Haldi Ceremony) में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया है। शख्स का यह वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है।

    वीडियो में देखा जा रहा है कि शख्स ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए किस तरह से जुगाड़ लगाया है। यह वीडियो लोगों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। वीडियो में दूल्हा बैठा है और उसे दीवार पर पेंट करने वाले लंबे हैंडल वाले ब्रश से एक महिला दूर खड़ी होकर हल्दी लगा रही है। इस तरह के जुगाड़ से दूल्हे ने सोशल डिस्टेंसिंग से हल्दी की रस्म को पूरा किया। वीडियो को ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी भीषम सिंह ने ट्विटर पर शेयर किया है।

    वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, आपात स्थिति में जुगाड़ के नायाब तकनीक भी अपने देश में हर कहीं दिख जाते हैं। कोरोना है तो क्या हुआ, हल्दी की रस्म होगी और सामाजिक दूरी का ख़याल रखते हुए।