Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    आज कल सभी जगहों पर साफ-सफाई को लेकर खास ध्यान दिया जा रहा है। बच्चों को स्कूल में साफ-सफाई की अहमियत के बारे में बताया जाता है। सफाई को लेकर भारत सरकार (Indian Government) साफ-सफाई को लेकर कई अभियान शुरू कर चुकी है। बहुत लोग है जो साफ-सफाई (Cleanliness) रखते है लेकिन कुछ ऐसे लोग भी है जो साफ-सफाई नहीं रखते है। कही भी कूड़ा फेंक देते है कभी सड़क पर वह गंदगी फैलाने से बाज नहीं आते। ऐसे ही एक शख्स का वीडियो वायरल (Video viral) हो रहा है। जिसने ऐसे लोगों को सबक सिखाया है जो सड़क पर गंदगी फैलाते है। यह वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। यह इंटरनेट पर छाया है।

    वीडियो को ट्विटर पर IPS ऑफिसर Rupin Sharma ने शेयर किया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि कार वाला इस बर्ताव का हकदार है, जो उसे मिला है। इस वीडियो को देखकर लोग शख्स की तारीफ कर रहे है। वीडियो में एक शख्स रोड पर पड़े कूड़े को झाड़ू की मदद से साफ करता है।  उसके सामने एक ऑरेंज कलर की कार खड़ी होती है। उसी दौरान कार में बैठा शख्स रोड पर कार में से कूड़ा फेंक देता है।

    तो उसी दौरान एक दुकान से बाहर निकल रहा शख्स कार वाले की इस गंदी हरकत को देख लेता है और वह गुस्से से कार के सामने आता है और सारा कूड़ा रोड पर से उठाकर कार के अंदर डाल देता है। ये देखकर कार में बैठा शख्स गुस्से से बाहर निकलने की कोशिश करता है, लेकिन वह आदमी उसे अंदर धकेल देता है। शख्स कूड़ा फेंकने वाले शख्स को जो सबक सिखाता है। वह बहुत अच्छा है। लोग शख्स लोगों का दिल जीत लिया है।