Pic Credit: Twitter
Pic Credit: Twitter

    Loading

    सोशल मीडिया (Social Media) एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां आए दिन मज़ेदार वीडियोज़ और फोटोज़ वायरल (Photos And Videos Viral) होते रहते हैं। कई फोटो तो इतने अनोखे होते हैं, जिन्हें देख दिन बन जाता है। कुछ ऐसा ही एक फोटो सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है, जिसे देख आप हैरान रह जाएंगे। यह फोटो एक अनोखी पक्षी (Unique Bird) की है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं। 

    सोशल मीडिया पर इस पक्षी की फोटो तेज़ी से वायरल हो (Viral Photo) रही है और हर कोई इसके बारे में जानने के लिए उत्सुक है। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) की एक फिल्म का डायलॉग तो सबने सुना ही होगा कि ‘मूंछे हों तो नत्थू लाल जैसी’, लेकिन अब लोग कहेंगे ‘मूंछे हों तो इस चिड़िया जैसी’ (If a mustache is like this bird)। जी हां, जिस तस्वीर की हम बात कर रहे हैं, उस तस्वीर में चिड़िया की शानदार मूंछें (Bird Mustache) हैं।  

    यह वायरल फोटो सोशल मीडिया पर आईपीएस अफसर दीपांशु काबरा ने शेयर की है। इस अनोखी चिड़िया को इंका टर्न (Inca Tern) कहा जाता है। फोटो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘मूंछे हों तो…’ लोग इसकी फोटो देखकर हैरान हैं। वहीं किसी को यह कार्टून कैरेक्टर लग रही है तो किसी को एनिमेटेड पिक्चर, लेकिन यह चिड़िया असली है। 

    यह चिड़िया इतनी खूबसूरत है कि लोगों की इससे नज़रें ही नही हट रही है। बता दें कि इंका टर्न बेसिकली पेरू (Peru) और चिली (Chile) के तटों पर पाई जाती हैं। इस चिड़िया को देख लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी देना शुरू कर दिए हैं।