Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    सोशल मीडिया (Social Media) पर कई वीडियो वायरल (Viral Video) होते रहते है। जो हम सभी को हंसी से लोट-पोट कर देते है तो कुछ वीडियो को देखकर हम हैरान हो जाते है। इस कड़ी से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला वीडियो मध्य प्रदेश (Madhya Pradeah) के इंदौर (Indore) का है। जिसमें एक 10 फीट लंबा सांप (snake) इलेक्ट्रिक पोल (Electric Pole) पर चढ़ गया। फिर अचानक  उसे इतना तगड़ा झटका लगा कि सांप सीधे 25 फीट ऊंचे खंभे से जमीन पर गिर पड़ा। हमेशा से लोगों को बिजली के खंभों से दूर रहने के लिए कहा जाता है क्योंकि ट्रांसफार्मरों (Transformers) में हाई वोल्टेज करंट दौड़ता रहता है। यह बात हम सभी लोगों को पता है लेकिन जानवरों को नहीं पता है जिसे कई बार जानवरों के साथ ऐसी दुर्घटना हो जाती है जैसी इस सांप के साथ हुई।

    बता दें कि यह वीडियो इंदौर की सिंधी कालोनी का है जहां 10 फीट लंबा एक सांप रेंगते हुए बिजली के खंभे पर चढ़ गया और वह खंभे पर चढ़ कर रेंग रहा था। तभी अचानक उसे इतना तगड़ा झटका लगा कि 10 फीट का सांप सीधे 25 फीट ऊंचे खंभे से जमीन पर गिर पड़ा।  पोल पर चढ़ा सांप खुले तार से तो बच गया लेकिन उतरने की कोशिश में वो सपोर्ट के लिए लोहे की तार से चिपका तभीअचानक धमाका हो गया। हालांकि जमीन पर पानी और घास होने से सांप मरा तो नहीं लेकिन बुरी तरह जख्मी हो गया। वह उस स्थान को छोड़कर भागने की कोशिश करने लगा लेकिन उसके शरीर का एक हिस्सा काम नहीं कर रहा था।

      इसके बाद स्थानीय लोगों ने एक सांप पकड़ने वाले को बुलाया. जिसने जख्मी सांप को एक बोरे में भरकर जंगल मे छोड़ दिया गया है। लेकिन यह पूरा नजारा हैरान कर देने वाला था और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।