1 रुपये के इस सिक्के से बदलेगी आपकी किस्मत, कमा सकते हैं लाखों रुपये, जानें कैसे 

    ऐसा आपने बहुत बार सुना होगा कि किस्मत को बदलने में समय नहीं लगता है। कोई भी चीज़ आपकी किस्मत बदल सकती है। इसलिए पुरानी चीज़ों को संभाल कर रखना बहुत फायदेमंद साबित होता है। क्योंकि, कुछ लोगों को पुरानी चीजें (Antique Piece) को खरीदना या फिर उसे इकठ्ठा करना बहुत पसंद होता है। लेकिन, क्या आपने कभी सोचा था कि 1 रुपये का सिक्का भी आपकी किस्मत बदल सकता है? अब आप 1 रुपये से घर बैठे लखपति बन सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कैसे…

    1 रुपये से 1.5 लाख रुपये की कमाई 

    ई-कॉमर्स साइट Quickr पर महारानी विक्टोरिया (Queen Victoria) के साल 1862 के सिक्के बिक रहे हैं। इस सिक्के को बहुत से लोग खरीदना पसंद कर रहे हैं। वेबसाइट पर ये सिक्के 1.5 लाख रुपये तक में बिक रहे हैं। साल 1862 में बना एक रुपये का चांदी का सिक्का दुर्लभ सिक्कों की श्रेणी में आता है। ऐसे में अगर आपके पास भी यह सिक्का है तो आप इससे 1.5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। भारत में भी कई लोग दिवाली या किसी शुभ अवसर पर इस तरह के सिक्कों की खरीदारी करते हैं। ऐसे में इस तरह के सिक्कों को बनाने का काम बंद हो गया है, इसलिए अब इनकी डिमांड मार्किट में बढ़ गई है। 

    कैसे बेंचे सिक्का?

    अगर आपके पास भी यह कीमती 1 रुपये का सिक्का है और आप इसे बेचकर पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको ई-कॉमर्स वेबसाइट Quickr पर जाना होगा। फिर आपको एक ऑनलाइन विक्रेता (Seller) के तौर पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। उसके बाद सिक्के की एक तस्वीर पर क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड करें। अगर यह सिक्का किसी को पसंद आता है तो खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेगा। फिर आप पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों के मुताबिक अपना सिक्का बेच सकते हैं।