प्रतीकात्मक तस्वीर/Getty Images
प्रतीकात्मक तस्वीर/Getty Images

    Loading

    दुनियाभर के देश में जनसंख्या नियंत्रण (Population Control) या चाइल्ड प्लान (Child Plan) पर कोई न कोई कानून मौजूद हैं। लेकिन, आज हम एक ऐसे शख्स के बारे में बता रहे हैं, जिसे इन सब कानून से कोई मतलब नहीं है। यह शख्स अफ्रीका (Africa) के जिम्बाब्वे (Zimbabwe) का रहने वाला है। जिसके अब तक 151 बच्चे हैं और इस इस शख्स की 16 पत्नियां हैं। वहीं जल्द ही वह 17वीं शादी भी करने वाला है। यह शख्स 66 साल का है और इसकी ख्वाहिश है कि वो 100 शादियां करें। 

    इस अजीबो-गरीब तमन्ना रखने वाले व्यक्ति का नाम मिशेक न्यानदोरो है। जिनका दावा है कि वह कोई काम नहीं करते हैं, बस अपनी पत्नियों को संतुष्ट करना ही उनका काम है। इस शख्स का कहना है कि उसकी बूढ़ी पत्नियां उसकी सेक्स ड्राइव को मैच नहीं कर पाती हैं और उसे लगातार युवा महिलाओं से शादी करनी पड़ती है। यह शख्स जिम्बाब्वे के मशोनालैंड सेंट्रल प्रांत के बायर जिले में रहने वाला है। 

    मिशेक का कहना है कि वो मरने से पहले 1000 बच्चे पैदा करना चाहता है। इस शख्स ने अपने लिए एक समय सारणी बनाई है। जिसके अनुसार वह हर रात अपनी चार पत्नियों के साथ शारीरिक संबंध बनता है। स्थानीय न्यूज आउटलेट द हेराल्ड के साथ बातचीत में इस शख्स ने कहा मेरे पास कोई जॉब नहीं है। 150 बच्चों के चलते मुझ पर किसी तरह का दबाव नहीं पड़ा है बल्कि हमेशा मुझे मेरे बच्चें गिफ्ट्स देते रहते हैं। 

    बता दें कि ये परिवार आमतौर पर खेती के जरिए ही अपना गुजारा करता है। इस शख्स के छह बच्चे जिम्बाब्वे की नेशनल आर्मी में काम करते हैं। वहीं इस शख्स की 13 बेटियों की शादी हो चुकी है। जबकि इसने आखरी बार साल 2015 में शादी रचाई थी। लेकिन, मिशेक एक बार फिर 2021 में अपनी 17वीं शादी की प्लानिंग कर रहा है।+