Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    नागालैंड: कोरोना महामारी (Corona Epidemic) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। लोगों इस महामारी से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इस बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर दिल को छू जाने वाली कई तस्वीरें और वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहे है। इसे जुड़ा एक मामला नागालैंड (Nagaland) से सामने आया है। जहां एक 3 साल की बच्ची अकेले ही अपने चेकउप के लिए हेल्थ सेंटर (Health Center) पहुंच गई। लोगों बच्ची की सेल्फ अवेयरनेस (Self Awareness) और जागरूकता की प्रशंसा कर रहे है। यह तस्वीर इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर ने सभी का दिल जीत लिया है। बता दें कि इस 3 साल की छोटी बच्ची का नाम लिपवी है।

    जिसे पिछली रात से सर्दी-जुकाम के सामान्य लक्षण थे और लिपवी के माता-पिता  खेत में काम करने जा चुके थे। इसलिए लिपवी खुद ही हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में चेकअप के लिए जाने का फैसला किया। लिपवी ने बाकायदा मास्क लगाकर हेल्थ सेंटर पहुंची। लिपवी को कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर ने देखा और लिपवी की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर को ट्विटर पर @YepthomiBen नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा है कि जब 3 साल की मिस लिपवी स्वास्थ्य केंद्र में आई तो मेडिकल स्टाफ सुखद आश्चर्य में था। उसे कथित तौर पर सर्दी के लक्षण थे, लेकिन चूंकि उसके माता-पिता धान के खेत के लिए निकल गए थे।

     इसलिए उसने चेकअप के लिए खुद स्वास्थ्य केंद्र में आने का फैसला किया। इस तस्वीर को देखकर सभी बच्ची की तारीफ कर रहे है। बच्ची के लिए यूजर्स प्यारे-प्यारे कमेंट कर रहे है। एक और यूजर ने लिखा, वह एक सोशल हीरो है, छोटी उम्र में इतनी बड़ी जिम्मेदारी. ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद। इसे कहते हैं देश का जिम्मेदार नागरिक। बच्ची के लिए इस तरह के ढेरों  कमेंट आ रहे है।