खतरे से बचने के लिए लडकी ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देखकर लोग बोले यही है सही तरीका

    नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर आये दिन नए- नए आइडिया वाले वीडियो वायरल होते रहते हैं। उन वीडियो से हम काफी कुछ सीख सकते हैं। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ है। जो काफी मजेदार है साथ ही एक सिख भी देता हैं। सड़क पर चलने वालों की बड़ी दिक्कते हैं। कभी सड़क पार नहीं कर पाते, कभी कोई गिरा कर चला जाता है।

    लेकिन बरसातों में सड़क किनारे चलना भी बड़ा काम होता है। सड़क किनारे चल रहे लोगों के सामने गाड़ी द्वारा उड़ाई गई बौछारों से बचना एक चुनौती होती है जिसमें 90 फीसदी लोग फेल हो जाते हैं। कई बार तो गाड़ी वाले जानबूझकर लोगों को बारिश के पानी से तर कर जाते हैं और बेबस लोग कुछ नहीं कर पाते। लेकिन एक जबरदस्त लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें ऐसे ही एक खतरे से शानदार तरीके से निपटा तो लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं।

    आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा ने इस शानदार वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। रूपिन शर्मा ने कैप्शन में लिखा है – कॉमन सेंस, अपने बचाव का आसान उपाय।

    खतरे से बचने के लिए लड़की ने लगाया दिमाग

     

     

    इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक लड़की पानी से भरे एक खेत के पास से गुजर रही है। आस पास पानी है और लड़की पीछे मुड़कर देखती है कि एक तेज रफ्तार कार आ रही है। वो समझ जाती है कि कार सवार उसे पानी से तरबतर करने की फिराक में है। वो तुरंत दिमाग लगाती है और पास पड़ा एक बड़ा सा पत्थर उठा लेती है। फिर वो दिखा दिखा कर पत्थर को हाथ में हिलाती है जिसे देखकर ड्राइवर डरकर रफ्तार कम करता है और लड़की के नजदीक से धीरे से गुजर जाता है।

    कीचड़ से बचने के लिए आपनाये यही आइडिआ

    अगर लड़की पत्थर नहीं उठाती तो तेज रफ्तार कार के जरिए वो कार सवार लड़की को गंदे पानी से तर बतर करके रफूचक्कर हो जाता है और लड़की हाथ मलती रह जाती। लेकिन लड़की ने होशियारी दिखाई और पत्थर उठाकर संकेत दे दिए कि अगर पानी की बौछार की तो पत्थर मारकर शीशा फोड़ देगी। इसी डर से कार सवार ने लड़की के पास आते ही रफ्तार धीमी कर दी। यूजर को लड़की का ये आइडिया शानदार लग रहा है। कुछ लोग इसे शानदार दिमाग बता रहे हैं तो कुछ लोगों ने इसे चालाकी बताया है। कई लोगों ने कहा है कि वो आगे से पानी से बचने के लिए यह आइडिया इस्तेमाल करेंगे।