MARRIAGE

    Loading

    बिहार: अक्सर प्रेम में लोग बड़े-बड़े कसमें खाते है। लेकिन वह कसमें पुरे नहीं कर पाते है। लेकिन बिहार (Bihar) के गोपालगंज (Gopalganj) से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक शख्स ने अपनी प्रेमिका को किये वादे को पूरा करे के लिए वह अपनी दुबई (Dubai)  के नौकरी (Job) को छोड़कर आया और अपने प्रेमिका के साथ शादी (Marriage)  बंधन में बंध गया। बता दें कि गोपालगंज में भोरे थाना क्षेत्र के खजुरहां गांव (Khujraha Village) के रहने वाले आनंद कुमार की बहन की शादी इमिलिया गांव में हुई थी। बहन के यहां आने-जाने के क्रम में उसी गांव के मुन्ना मांझी की पुत्री संजना कुमारी से युवक को प्यार हो गया। इसी दौरान वह नौकरी करने के लिए दुबई चला गया, लेकिन वह अपनी प्रेमिका से यह वादा कर गया कि जल्द लौटकर परिणय सूत्र में बंधेंगे और वह दुबई की नौकरी छोड़कर अपनी प्रेमिका को याद दिलाने आ गया है।

    जब लड़की के परिजनों को एक प्रेम प्रंसग के बार में पता चला तो वह लड़की के लिए वर की तलाश शुरू कर दी थी और इसकी जानकारी संजना ने आनंद को दी और आनंद ने फ़ौरन ही  नौकरी छोड़कर उसने अपने गांव आकर संजना से शादी करने के लिए तय कर लिया।  आनंद कंपनी की नौकरी से इस्तीफा दे दिया और रविवार को सीधे अपने गांव पहुंच गया, लेकिन वह अपने घर नहीं गया। आनंद सीधे भोरे थाना पहुंचा और अपनी प्रेमिका को भी थाना में बुलाकर पुलिस से मदद मांगी।

    इस मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों के परिजनों को बुलाकर समझाने की कोशिश की गई।  भोरे के थाना प्रभारी सुभाष कुमार ने बताया कि दोनों बालिग हैं और दोनों शादी करने को तैयार थे। आनंद और संजना की थाना परिसर स्थित मंदिर में शादी करवाई गई। दोनों की शादी  पुलिसकर्मी गवाह बने वहीं आसपास के लोगों ने उन्हें आशीर्वाद दिया। इस शादी की चर्चा पूरे इलाके में फैल गई।