प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    कोरोना वायरस (Social Media) ने दुनियाभर को अपने चंगुल में फंसा रखा है। इसका खतरा अभी तक टला नहीं है, बल्कि दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में दुनियाभर की सरकार इससे बचने के लिए नए नए गाइडलाइन्स (Corona Guidelines) लागू करती रहती है, जिसमें मास्क (Mask) और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का उल्लेख हमेशा ही रहता है, लेकिन लोग रूल्स (Rules) को फॉलो (Follow) करने में बेहद लापरवाही कर रहे हैं, ऐसे में कोरोना का केस (Corona Case) बढ़ते ही जा रहे हैं। एक ऐसी ही घटना अमेरिका (America) से सामने आई है, जहां एक शख्स ने फ्लाइट (Flight) में न केवल मास्क पहनने से इनकार किया, बल्कि एक ऐसी हरकत भी कि जिसका खामियाजा अब उसे भुगतना पड़ेगा।  

    एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक, डेनवर (Denver) के अमेरिकी जिला अदालत में दायर एक एफीडेविट के अनुसार, एफबीआई ने 24 साल के लैंडन ग्रायर को गिरफ्तार किया है, क्योंकि उसने फ्लाइट की सीट पर ही टॉयलेट कर दिया था। ग्रायर को बार-बार फ्लाइट अटेंडेंट ने मास्क पहनने के लिए अनुरोध किया, लेकिन उसकी बातों को और अनुरोध को नज़रंदाज़ कर उसने फ्लाइट की सीट पर ही पेशाब कर दी, जिसे देख फ्लाइट में मौजूद लोग हैरान रह गए।  

    ऐसी शर्मनाक हरकत करने के बाद ग्रायर को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके बाद उसने कहा कि उसे फ्लाइट अटेंडेंट को मारने की बात बिल्कुल याद नहीं, साथ ही उसे पता भी नहीं चला कि वो पेशाब कर रहा है। वहीं ग्रायर ने एफबीआई एजेंटों से कहा कि वह तीन से चार बीयर पी चूका था और फ्लाइट में सवार होने से पहले कुछ शॉट भी मार चुका था। जिसके बाद ग्रायर ने कोर्ट में अपनी उपस्थिति दर्ज की और उसे 10,000 डॉलर के बांड पर रिहा कर दिया गया।  

    ग्रायर के ऊपर फ़्लाइट क्रू और अटेंडेंट के साथ बत्तमीजी करने का आरोप लगा है, जिसकी वजह से उसे एक बार फिर 26 मार्च को कोर्ट में दोबारा आना पड़ेगा। इस हरकत के लिए ग्रायर पर अधिकतम 20 साल की कैद हो सकती है, इसके अलावा दोषी पाए जाने पर 250,000 डॉलर का जुर्माना भी लग सकता है।