गर्मी से बचने के लिए किया गजब का जुगाड़, वीडियो देख आप भी कहेंगे गांव के लोगों का है आइंस्टीन वाला दिमाग, देखें वीडियो

    Loading

    देशभर में कोरोना (CoronaVirus) का प्रकोप तो चूरू ही है, ऊपर से ये गर्मी भी लोगों को परेशान करने का एक मौका नहीं छोड़ रही है।  चिलचिलाती धूप और लू की वजह से इंसानों बुरा हार हो रखा है। ऐसे में लोग इससे बचने के लिए अलग – अलग उपायों की खोज करने लगते हैं।  कुछ ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी वायरल (Viral Video) हो रहा है। जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे और इस जुगाड़ (Jugaad Video) की तारीफ करने लगेंगे। यह वीडियो इन दिनों छाया हुआ है। 

    लोगों की बेहतरीन क्रिएटिविटी का एक मजेदार नजारा इन दिनों इंटरनेट की दुनिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद आप भी कहेंगे ‘क्या गजब का जुगाड़ है’। इस वीडियो में आपको 3 शख्स एक खाट पर बैठे नज़र आएंगे, जो गर्मी से बचने के लिए ऐसा जुगाड़ किए हैं, जिसे देख आप उनके दिमाग को आइंस्टीन वाला दिमाग भी कह सकते हैं।

    वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग आराम से खाट पर बैठे हुए हैं। उनके पास में एक डंडा लगा हुआ है, जिसमें उनके किनारों पर दो चादरें लटकी हुई हैं और नीचे उन लोगों ने एक गधे को बांध रखा है, जो डंडे के चारों तरफ कोल्हू के बैल की तरह घूम रहा है। जिसकी वजह से वह डंडा भी घूमने लगता है और चादर की वजह से लोगों को हवा भी मिलने लगती है। इस जुगाड़ और मजेदार वीडियो को देख लोग इसपर प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।  साथ ही इस वीडियो को खूब पसंद भी किया जा रहा है।