Pic Credit: YouTube
Pic Credit: YouTube

    इंटरनेट (Internet) की दुनिया में ऐसे कई वीडियो (Video) देखने को मिलते हैं, जो आपके रौंटे खड़े कर देते हैं। जिन्हें देख आपकी पल भर के लिए सांसे थम जाती है। जो इतने शॉकिंग (Shocking) होते हैं, जिनपर भरोसा करना भी मुश्किल हो जाता है। ऐसे वीडियो खासकर जानवरों (Animals Videos) के, सांपों (Snake Videos) के या फिर लोगों के अजीबो-गरीब हरकतों के होते हैं। कुछ ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video On Social Media) हो रहा है, जहाँ एक शख्स अजगर (Python) को पकड़कर वीडियो शूट (Video Shoot) कर रहा होता है, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख लोगों की आँखे फटी की फटी रह गई। 

    अमेरिका में एक 32 साल के यूट्यूबर (Youtuber) को तीन फुट लंबे खतरनाक अजगर का वीडियो शूट करना बहुत महंगा पड़ गया। इस यूट्यूबर का नाम निक बिशप (Nick Bishop) है, जो एक वाइल्ड लाइफ डायरेक्टर है। उसने फ्लोरिडा शहर के एवरग्लैड्स नेशनल पार्क में जाकर एक खतरनाक अजगर के साथ वीडियो शूट करना शूट किया ही था, लेकिन फिर अजगर ने ऐसा हमला किया जिससे वह घायल हो गए। 

    निक के वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि निक इस अजगर को हाथ में उठाए हुए हैं। निक वीडियो में बताते हैं कि ये बर्मा के पायथॉन हैं और ये जहरीले नहीं होते हैं। इस दौरान ये सांप लगातार निक को हाथ पर काटने की कोशिश करता रहता है, लेकिन यह जहरीले अजगर नहीं होते हैं इसलिए निक को इसकी कोई परवाह नहीं होती है। लेकिन अचानक से ये अजगर निक के आँखों पर हमला कर देता है। फिर निक इसे छोड़कर अपनी आँख पकड़ लेते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि सांप के हमले से निक की आँखों से खून निकल आता है। 

    निक कहते हैं कि, ‘मुझे भरोसा था कि ये अजगर मुझपर हमला करेगा, क्योंकि ये खुद को बचाने की कोशिश करते हैं, लेकिन ये नहीं पता था कि ये मेरे चेहरे पर हमला करेगा। गौरतलब है कि अब तक फ्लोरिडा में ऐसा कोई भी केस नहीं आया है, जहां बर्मा के इन पायथॉन ने किसी इंसान की हत्या की हो।