Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    नाइजीरिया: आपने अभी तक सिर्फ कहानियों या फिल्मों में ही देखा होगा कि भेड़िया (Wolf) इंसान का रूप बदलने की क्षमता रखता है। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर खून से लथपथ एक वेयरवोल्फ (Warewolf) (भेड़िया) को मृत पड़े हुए दिखाने वाला एक ग्राफिक वीडियो इस दावे के साथ वायरल है। जिसमें कहा जा रहा है कि जैसा लोककथाओं में लोकप्रिय है। वैसा ही शेपशिफ्टर नाइजीरिया (Nigeria) में देखा गया है। यह भेड़िया इंसानों का रूप बदल सकता है।

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बूम ने पाया कि वायरल क्लिप में देखा गया वेयरवोल्फ एक आगामी फिल्म के लिए कलाकार जोसेफ रॉब को बास्की द्वारा बनाया गया एक आर्ट है। वायरल  हो रहा यह तस्वीरों में जो दिखाई दे रहा है प्राणी जो खून से लथपथ है बेजान पड़ा हुआ है। नेटिज़न्स ने वीडियो को कैप्शन दिया है, “नाइजीरिया में वेयरवोल्फ, सो टेरिफिंग, यह वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि “यह दक्षिण पूर्वी नाइजीरिया में मारा गया था… इसे वास्तव में क्या कहा जा सकता है? एक वेयरवोल्फ? #BiafraExit”. दो ट्वीट यहां हैं।

    इस वायरल हो रहे वीडियो का पता लगाया गया तो पता चला कि कोबास्कीके पास पहुँचे तो उन्होंने स्पष्ट किया, “यह मेरा वर्क है। एक अज्ञात व्यक्ति ने मेरे इंस्टाग्राम अकाउंट से मेरा वीडियो चुरा लिया और इसे कुछ ऐसा बना दिया जो लोगों को डरा सकता है। वायरल हो रहे नकली वीडियो से मेरा कोई लेना-देना नहीं है. मैंने अपने काम को सिर्फ पोस्ट किया था जो मैंने एक फिल्म के लिए किया था।