Picture Credit: Facebook
Picture Credit: Facebook

    इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म फेसबुक (Facebook) पर एक तस्वीर वायरल (Viral) हो रही है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि एक छतरी मरम्मत की दुकान में बैठा हुआ बुजुर्ग शख्स भारत के दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम (Dr APJ Abdul Kalam) का भाई है। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बता दें कि डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम के बड़े भाई मोहम्मद मुथु मीरा लेब्बाई माराकयार (Mohammed Muthu Meera Lebbai Maraikayar) का इसी साल 7 मार्च को देहांत हो गया है। वे 104 वर्ष की उम्र के थे।

    तमिलनाडु के मशहूर शहर रामेश्वरम (Rameswaram) में मौजूद अपनी रिहाइश पर उन्होंने आखिरी सांस ली। अब वायरल हो रही इस तस्वीर में दावा किया गया है। डॉ कलाम के बड़े भाई माराकयार की उम्र 100 साल से अधिक है।

    फिर भी वह अपना पेट पालने के लिए छतरी के मरम्मत की दुकान चलाते है। लेकिन आपको बता दें कि यह वायरल हो रही तस्वीर में नजर आ रहा बुजुर्ग शख्स डॉ कलाम का बड़ा भाई नहीं है।यह किया जा रहा दावा पूरी तरह से फर्जी है। इस शख्स का डॉ कलाम से कोई संबंध नहीं है। आप सभी इस तरह के वायरल हो रहे ख़बरों पर भरोसा न किया करें।

    इस तरह की ख़बरें लोगों को भ्रामक करते है। यह वायरल हो रही डॉ कलाम के बड़े भाई होने का दावा करने वाली पूरी तरह से फर्जी है।