Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    जानवरों और इंसानों के बीच दोस्ती का रिश्ता होता है। सोशल मीडिया (Social Media) पर इंसानों और जानवरों के बीच प्यार और दोस्ती के कई वीडियो वायरल (Video Viral) होते रहते है। जब इंसान जानवर को प्यार देता है तो जानवर इंसान को उसे दुगुना प्यार देता है। जानवरों को भी इंसानों से उतना ही लगाव होता है। इन दिनों इंसान और जानवर के दोस्ती के रिश्ते का वीडियो सामने आया है। यह वीडियो आपके दिलों को छू जायेगा। वीडियो में एक बुजुर्ग महिला (Elderly Woman) और एक लंगूर (Langur Video) का है। जिसमें लंगूर, बुजुर्ग महिला के गले लगते हुए दिखाई दे रहा है।

    यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि यह बुजुर्ग महिला इस लंगूर को रोज खाना खिलाती है। लेकिन जब यह बुजुर्ग महिला बीमार हो गई है तो यह लंगूर उसे देखने आया है। यह दिल छू  जाने वाला वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। वीडियो को ट्विटर पर आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि उन्होंने उस प्यार से प्यार किया जो प्यार से बढ़कर था दो दिल।

    एक बंदर को 90 वर्षीय दादी हर रोज खाना खिलाती थी, उनके बीमार पड़ने पर लंगूर ने उसे गले लगाया।  जरा देखो वह कितनी खुश है! वीडियो में नजर आ रहा है कि बुजुर्ग महिला बिस्तर पर लेटी हैं और लंगूर उनके पास ही बैठा है। वो लंगूर को प्यार से सहलाने लगती हैं, तभी लंगूर उनके ऊपर चढ़कर बैठ जाता है और उनसे लिपट जाता है। काफी देर तक लंगूर उनके गले लगकर उन्हें प्यार करता है।

    इतना ही नहीं, वो उनके माथे को छूकर उसे सहलाता भी है और फिर उतरकर वहां से चला जाता है। यह वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है।