Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    कोरोना वायरस (Corona Virus) में लोगों की जान बचाने के लिए फ्रंट लाइन वॉरियर की तरह काम रहे डॉक्टर (Doctor) और स्वास्थ कर्मी (Health Worker) अपनी जान की परवाह किये बिना दिन-रात 15 से 16 घंटे लगातार काम कर रहे है। ऐसे ही इन दिनों सोशल मीडिया पर एक महिला स्वास्थकर्मी की तस्वीर वायरल हो रही है जो लोगों का दिल जीत रही है। वायरल हो रही तस्वीर  मानती कुमारी (Manti Kumari) की है। जो अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों का टीकाकरण (Vaccination) कर रही हैं। मानती रोज अपने छोटे  (Woman Health Worker Crossing the River With a Vaccine Container in Her Hand and Daughter On Her Back) बच्चे को पीठ पर बांधकर, नदी पार कर रही है।

    वैक्सीन लगाने के लिए सरकार लोगों को जागरूक कर रही है लेकिन मानती अपनी जान की परवाह किये बिना ही अपना फर्ज निभा रही है वो देश को एक बीमारी के प्रति जागरूक कर रही है। स्वस्थकर्मियों के दिल छू जाने वाले कई वीडियो और तस्वीरें वायरल होती रही है। जो लोगों का दिल छू जाती है। लेकिन मानती ने सभी का दिल जीत लिया है। यह अपने छोटे बच्चे को पीठ पर बांधकर, नदी पार कर गांव जाकर बच्चों का टीकाकरण करती है।

    बता दें कि मानती अपने कर्तव्य के निवर्हन के दौरान अपने बच्चे को पीठ पर बांध कर जान जोखिम में डाल कर बुढ़ा नदी पार कर पंचायत के तिसिया, गोयरा व सुगाबांध गांव पहुंचती है और बच्चों का टीकाकरण करती है। मानती की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सभी लोग मानती के इस काम की तारीफ करते नहीं थक रहे है। यह तस्वीर लोगों को खूब पसंद आ रही है। तस्वीर पर लोग अपनी-अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया दर्ज कर रहे है।