Screengrab From Posted Video
Screengrab From Posted Video

    दुनियाभर में आए दिन कई अजीबोगरीब मामले सामने आते हैं, जिसे सुनकर बहुत हैरानी होती है और उसपर विश्वास करना भी मुश्किल हो जाता है। कुछ ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video On Social Media) पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक फ्लाइट में ही एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म (Woman Gave Birth In Flight) दे दिया। चौकाने वाली बात तो यह थी कि महिला पूरी तरह से अनजान थी कि वह गर्भवती थी।  

    दरअसल, लाविनिया मौंगा (Lavinia Mounga) नाम की महिला अपने थर्ड ट्राईमेस्टर के दौरान प्लेन में यात्रा कर रही थीं। इस महिला को अपने प्रेगनेंसी के बारे में बिलकुल भी पता नहीं था। वह पिछले सप्ताह अपने परिवार के साथ हवाई (Hawaii) जा रही थीं, तब उन्हें अचानक संकुचन (contractions) होने लगा। इन सबके बीच सबसे अच्छी बात यह थी कि उड़ान में तीन नवजात इंटेंसिव केयर नर्सों की यूनिट, एक चिकित्सक असिस्टेंट और एक फैमिली चिकित्सक प्लेन में मौजूद थे, जिन्होंने प्लेन के बाथरूम में बच्चे की डिलीवरी में मदद की और महिला ने प्रीमेच्योर बेबी को जन्म दिया।

     

    इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसे खूब पसंद भी किया जा रहा है। बच्चे के जन्म के बाद महिला ने नवजात का नाम रेमंड काइमना वेड कोबे लावकी मौंगा (Raymond Kaimana Wade Kobe Lavaki Mounga) रखा। इस वीडियो को लोगों द्वारा खूब पसंद भी किया जा रहा है।