Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    जम्मू-कश्मीर: कोरोना महामारी (Corona Virus) से पूरा देश जूझ रहा है। कोरोना वायरस (Second Wave Of Corona Virus) की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। हर दिन संक्रमितों की संख्या रिकॉर्डतोड़ दर्ज की जा रही है। सरकार (Government) वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) और नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू कर दिया है। सरकार लोगों से मास्क पहनने (Mask) और सोशल डिस्टेनसिंग (Social Distancing) का पालन करने के लिए अपील कर रही है। सोशल मीडिया पर वायरस की चैन को तोड़ने के लिए कई वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रही है। अब बीच जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुछ युवाओं ने लोगों को कोविड-19 के प्रति जागरूक करने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है।

    इसे जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो  रही है। लोगों को जागरूक करने का यह तरीका लोगों को खूब पसंद आ रहा है। तस्वीर में जम्मू-कश्मीर के कुछ युवा कोरोना हेलमेट (Corona Helmet) पहनकर लोगों को जागरूक कर रहे है और लोगों को कोरोना के नियमों का पालन करने की अपील कर रहे है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रेड क्रॉस सोसाइटी के चार स्वयंसेवकों ने हेलमेट को कोरोनावायरस में आकार देकर जम्मू में COVID जागरूकता अभियान शुरू किया। स्वयंसेवक वासु साहनी कहते हैं, “हमने यह सुनिश्चित करने के लिए यह अनूठी पहल की कि लोग अनलॉक करने और प्रतिबंधों का पालन करने के बाद भी बीमारी को हल्के में न लें।”

    इसके साथ ही एक युवा ने बताया अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है, इसलिए हम लोगों को जागरूक कर रहे हैं कि मास्क पहनें और कोरोना के नियमों का पालन करें। लोगों में जागरूकता फैलाने का यह अनोखा तरीका काफी अच्छा है।