(Image Tweeted by @ANI)
(Image Tweeted by @ANI)

    Loading

    नई दिल्ली: किंग कोबरा ( King Cobra) नाम सुनते ही हम कांपने लगते है। अक्सर जंगल में ऐसा होता है की जानवर ऐसी जगहों पर फस जाते है जहां से वे खुद को नहीं निकाल पाते और उनकी जान भी खतरे में पड़ जाती है। ऐसे में इंसानों को उनकी मदद के लिए आगे आना पड़ता है। जी हां हुआ यू की 12 फिट लंबा कोबरा कुएं में गिर गया। ऐसे में वन विभाग के कर्मचारियों ने अपनी जान पर खेलकर इस लंबे कोबरे की जान बचाई। 

    घटनास्थल पहुंची वन विभाग टीम 

    बता दें कि की ये घटना ओडिशा (Odisha) से सामने आयी है। यहां मयूरभंज जिले में वन विभाग कर्मचारियों ने कुएं में गिरे किंग कोबरा की जान बचाई है। मिली जानकारी के मुताबिक ओडिशा के मयूरभंज जिले से वन विभाग की टीम को सूचना मिली कि वहां एक लंबा कोबरा कुए में गिरा है। ऐसे में बिनार तेरी किये वनविभाग की टीम वहां पहुंच गयी।

    कुएं में गिरे किंग कोबरा को देखने के लिए  भारी संख्या में लोगों ने वहां भीड़ कर दी थी। टीम ने किंग कोबरा को बाहर निकालने की शुरुवात कर दी लेकिन किंग कोबरा 12 फिट लंबा और बेहद जहरीला था। इसी वजह से टीम को बहुत सावधानी से कोबरा की जान बचानी पड़ी। 

    आखिरकार कुछ घंटे की मेहनत के बाद टीम ने किंग कोबरा को कुएं से बाहर निकाला। बता दें की किंग कोबरा काफी बड़ा था कि उसे देखकर लोगों को रोंगटे खड़े हो गए। वन अधिकारी ने बताया, कि इसके बाद किंग कोबरा के स्वास्थ्य की जांच की गई। सबकुछ सही होने पर उसे जंगल में उसके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया गया।