(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    नई दिल्ली: प्यार की कई कहानियां तो आपने खूब सुनी होगी लेकिन आज हम जिस सच्चे प्यार की कहानी आपको बताने जा रहे है उसे सुनकर आपकी  भी आंखें भर आएगी। जी हां कुछ जोड़ियां ऐसी होती है जो मरकर भी औरों के लिए प्यार की मिसाल बन जाती है। ऐसा ही कुछ हाल ही में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidisha) में  हुआ है, यहां एक प्रेमी जोड़े ने साथ-साथ इस दुनिया को अलविदा कह दिया। आइए जानते है इस प्यार की अनोखी दास्तां… 

    प्यार की दिल छू लेने वाली कहानी 

     जी हां प्रेमी जोड़े ने शादी के 56 सालों तक प्यार और दोस्ती के रिश्ते को निभाया। जहां आज लोगों के रिश्ते टूटना बहुत आम सी बात हो गई है वही 87 साल के राधाकिशन का 82 साल की पत्नी कमला के साथ बहुत प्यार भरा अनोखा रिश्ता था। जी हां दरअसल वे दोनों पति-पत्नी के रूप में दोस्ती के रिश्ते में थे। आपको बता दें कि इस प्रेमी जोड़े की कभी कोई संतान न हो सकी।

    प्यार की मिसाल

    बीते 7 अगस्त को फ्रेंडशिप डे के दिन महज कुछ ही घंटों के फासले में मौत हो गई, जिसे लेकर अब बहुत चर्चा हो रही है , कहते है न मौत आने के पहले संसार में जितने भी सुख-दुःख है उनके साथ जीना पड़ता है, चाहे फिर कोई अपना ही क्यों न गुजर जाएं लेकिन इस जोड़े ने पाने प्यार के आगे तकदीर को भी झुका दिया और दोनों पति-पति एक साथ स्वर्ग सिधार गए। 

    ‘पहले मैं जाउंगी फिर तुम पीछे- पीछे आना’

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राधाकिशन की पत्नी कमला हमेशा अपने पति से कहती थी कि पहले मैं जाउंगी फिर तुम पीछे- पीछे आना। इतना ही नहीं बल्कि हुआ भी कुछ ऐसा ही, जी हां  राधाकिशन की मौत पत्नी के मरने के महज कुछ घंटों में ही हो गई। वे पत्नी से वियोग न सहन कर सके और इसी गम में उन्होंने भी कुछ ही घंटों में दम तोड़ दिया। इस बारे में जानकारी मिली कि राधाकिशन कुछ अस्वस्थ थे इसलिए पत्नी के देहांत का उन्हें कुछ पता ना चल सका। जब उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को उनके पास रखा गया तो वे बहुत रोए। कुछ घंटों बाद राधाकिशन ने भी पत्नी का दामन थाम दुनिया को अलविदा कह दिया, इस तरह प्यार किया तो साथ निभाया। 

    स्वर्ग में भी साथ-साथ

    आपको बता दें कि राधाकिशन की पत्नी का अंतिम संस्कार पति की मृत्यु से पहले ना हो सका था। इसलिए दोनों की मौत पर जोड़े को एक साथ मोक्ष की प्राप्ति के लिए ले जाया गया। आपको बता दें कि दोनों की अर्थी एक जोड़े के रूप में साथ में उठी। दोनों का अंतिम संस्कार भी साथ-साथ किया गया है।  मध्यप्रदेश के इस अनोखे जोड़े के प्यार की मिसाल उनके इस दुनिया से चले जाने के बाद भी हर कोई दे रहा है, ऐसा प्यार जो हर किसी के आंखों में आंसू ला दे।