File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: 2020 में पूरी दुनिया पर कोरोना के रूप में भयानक संकट आया। इसलिए कोरोना काल में सुरक्षा के लिए दुनिया के स्कूल बंद कर दिए गए। हालांकि, इस दौरान बच्चों की कक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की गईं। हालांकि जब कोरोना मरीजों की संख्या कम होने लगी तो धीरे-धीरे स्कूल खुलने लगे। साथ ही पिछले साल शिक्षक ऑनलाइन कक्षा में क्या कर रहे थे, उनके कारनामे अब सामने आ रहे हैं। इससे जुड़ा एक चौंकाने वाला उदाहरण ब्रिटेन के एक स्कूल से सामने आया है। बताया गया है कि यहां एक शिक्षिका बच्चों को पढ़ाने की बजाय पोर्न साइट्स देख रही थी। 

    ब्रिटिश अखबार द मिरर के मुताबिक, एक व्याकरण स्कूल के शिक्षक डेविड चिडलो को अब निलंबित कर दिया गया है। जांच से पता चला कि उसने पिछले साल फरवरी से मार्च के बीच स्कूली शिक्षा के दौरान एक पोर्न वेबसाइट पर महिलाओं की प्रोफाइल 74 बार देखी थी। स्कूल को शक होने पर उसके लैपटॉप पर नजर रखी गई। साथ ही छात्रों और अभिभावकों के रिएक्शन भी लिए गए।

    महिलाओं की प्रोफाइल देखने के लिए 

    मिली जानकारी के मुताबिक इस शिक्षक की उम्र 59 साल है. वह बिजनेस स्टडीज और इकोनॉमिक्स पढ़ाते हैं। वह सितंबर 2018 से स्कूल में कार्यरत था। उसने ऑनलाइन क्लासेज के दौरान पोर्न साइट्स देखने की बात स्वीकार की है। उन्होंने यह भी कहा कि वह माइक्रोसॉफ्ट पर क्लास ले रहे हैं। साथ ही वह बीच-बीच में पोर्न वेबसाइट्स पर जाकर महिलाओं की प्रोफाइल चेक कर रहा था।

    महिलाओं ने मांगी फोटो

    चिडलो ने स्वीकार किया कि वह ईमेल के जरिए वेबसाइट पर महिलाओं से संवाद कर रहा था। साथ ही एडल्ट फोटो भी मांगते थे। सुनवाई में बताया गया कि स्कूल ने चिडलो के लैपटॉप की उसकी पूर्व जानकारी के बिना रिमोट मॉनिटरिंग की। मई 2021 में एक औपचारिक अनुशासनात्मक सुनवाई हुई और चिडलो को घोर कदाचार के लिए बर्खास्त कर दिया गया।