Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    सोशल मीडिया (Social Media) पर कई मजेदार और कई हैरान कर देने वाले वीडियो वायरल (Video Viral) होते रहते है। इन दिनों इंटरनेट पर सांप और छिपकली (Lizard) के बीच हुई लड़ाई हैरान कर देने वाले वीडियो वायरल होते रहते है। यह वीडियो कोच्चि से 50 किलोमीटर दूर मध्य केरल के मलयाटोर के अंतर्गत थुंडम रेंज में एक जंगली इलाके का है। जिसमें एक किंग कोबरा सांप (King Cobra Sanke) और छिपकली के बीच झड़प का दुलर्भ वीडियो वायरल हो रहा है।

    दोनों के बीच झड़प का वीडियो जंगल के दौरे पर गए अधिकारीयों ने अपने कैमरे  कर लिया। यह दोनों के झड़प खतरनाक नजारा  देखकर लोग हैरान है। यह वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया गया। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि एक किंग कोबरा और एक मॉनिटर छिपकली जंगल में उससे लड़ते हुए।

    देखें वीडियो

     इसे केरल के मलयट्टूर के वन अधिकारियों ने शूट किया था। जाहिर तौर पर दोनों के अलग होने और अलग-अलग रास्ते जाने से पहले उन्होंने लगभग 10 मिनट तक लड़ाई लड़ी। किंग कोबरा सांप ने छिपकली को कई बार डंसा, छिपकली ने सांप का डटकर सामना क्या और भीड़ गई।

    सांप पर अपने पूंछ से हमला किया। वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। सांप और छिपकली की झड़प का खौफनाक नजारा देखकर देखकर लोग हैरान है।