चलती ट्रेन के सामने पटरी पर लेट गया शख्स, फिर जो हुआ….देखें- वायरल वीडियो

    Loading

    नई दिल्ली: ट्रेन से जुड़े कई सारे हादसे होते रहते है। चलती ट्रेन के सामने जो इंसान आ गया समझो वो भगवान को प्यारा हो गया। आपको बता दें कि रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) द्वारा एक वीडियो शेयर किया गया, जो बेहद चौंकाने वाला है। अब ये वीडियो (Shocking Video) ट्विटर पर तेजी से वायरल हो गया है। कहते है न वक्त के पहले कभी मौत नहीं आती। इसका एक उदाहरण इस वीडियो से हम देख सकते है। 

    दरअसल एक सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) में दिखाई दे रहा है कि एक व्यक्ति महज कुछ इंच की दूरी पर मौत को गले लगाने से बच गया और उसे एक जिंदगी जीने का मौका मिल गया। आपको बता दें कि जैसे ही ट्रेन करीब आई शख्स पटरी पर आकर लेट गया। अगर ट्रेन चालक ने सूझ-बूझ न दिखाई होती तो उस शख्स की चंद पलों में मौत हो जाती।

    आपको बता दें कि पटरी पर लेटे शख्स को देखते ही ट्रेन चालक ने सही समय पर आपातकालीन ब्रेक खींच लिया। बता दें कि यह हैरान करने वाला वीडियो मुंबई के शिवडी स्टेशन का है, जहां का सीसीटीवी फुटेज अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

    मौत के करीब था शख्स, लेकिन फिर जो हुआ… 

    वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते है कि एक आदमी रेलवे ट्रैक पर लापरवाही से टहल रहा होता है।  लेकिन जैसे ही वीडियो आगे बढ़ता है और ट्रेन करीब आती है, वह आदमी अचानक पटरियों पर लेट जाता है।  उस शख्स ने अपनी गर्दन को पटरी के ऊपर रखा और बाकी का हिस्सा दो पटरियों के बीच कर लिया।

    हालांकि, लोको पायलट द्वारा आपातकालीन ब्रेक खींचने के बाद ट्रेन तुरंत पटरियों पर रुक जाती है और जानलेवा हादसा होने से बच जाता है। इसके बाद जैसे ही ट्रेन रूकती है कुछ आरपीएफ कर्मियों को सुरक्षा के लिए आदमी की ओर दौड़ते हुए देखा जा सकता है। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे टाइम के मुताबिक घटना सुबह करीब 11:45 बजे की है। गनीमत ये है कि इतना बड़ा हादसा होने से टल जाता है। 

     

    रेल मंत्रालय शेयर किया घटना का वीडियो 

    आपको बता दें कि यह जानलेवा घटना का वीडियो रेल मंत्रालय ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘मोटरमैन द्वारा किया गया सराहनीय कार्य : मुंबई के शिवड़ी स्टेशन पर मोटरमैन ने देखा कि एक व्यक्ति ट्रैक पर लेटा है उन्होंने तत्परता एवं सूझबूझ से इमरजेंसी ब्रेक लगाकर व्यक्ति की जान बचाई. आपकी जान कीमती है, घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा है।’ 

    लोगों ने किए कमेंट्स 

    अब इस वीडियो को एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और इतना ही नहीं बल्कि 6 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया, जबकि करीब 900 लोगों ने रीट्वीट किया। इस हैरतअंगेज वीडियो देखने के बाद लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी है। इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, ‘ये वाकई भयानक होने से बच गया।

    इमरजेंसी ब्रेक भी गाड़ी को एकदम से नहीं थामते, उसके लिए भी डिस्टेंस मायने रखता है।  धन्य हैं मोटरमैन महोदय जिन्होंने बहुत सूझबूझ का परिचय बिल्कुल सही समय पर दिया।’ ट्रेन चालक ने एक शख्स की मौत होने से बचाया है इसके लिए लोग उनके काम की सराहना कर रहे है।