Screengrab from Posted Video
Screengrab from Posted Video

    Loading

    वाशिंटन: इन दिनों बाहर के खाने में कीड़े (Insects In Food) मिलना आम बात हो गई है। आए दिन ख़बरें आती हैं कि, बड़े-बड़े रेस्टोरेंट या हल्दीराम-मैकडोनाल्ड्स के खाने में कीड़े-छिपकली मिल रही हैं। लेकिन, इसी बीच अब एक ऐसी खबर सामने आई है, जहां एक अमेरिकन एयरलाइंस (American Airlines) के खाने में ज़िंदा कीड़े मिले हैं। खास बात तो यह है कि, यात्री 8 लाख रुपये की टिकट खरीदकर एयरलाइंस के बिजनेस-क्लास (Business Class) में सफर कर रहा था। 

    दरअसल, ट्रैवलर रिकी जेम्स (Ricky James) जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट से टेक्सास के Dallas-Fort Worth International Airport जा रहे थे। उस समय उन्हें फ्लाइट (Insects in flight’s food) में खाना दिया गया। जिसका वीडियो उन्होंने बनाया और अपने ट्विटर (Twitter) अकाउंट पर शेयर कर दिया। जिसके बाद अमेरिकन एयरलाइंस को लोग काफी निशाना बना रहे हैं। और यह वीडियो अब तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहा है। 

    इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक प्लास्टिक में पैक किया सलाद है। सलाद को करीब से देखने पर जेम्स ने पाया कि, प्लास्टिक में पैक सलाद पर छोटे-छोटे कीड़े रेंग रहे हैं। जेम्स ने वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट में अमेरिकन एयरलाइंस को टैग किया और लिखा- आज FRA to DFW की फ्लाइट में सफर के दौरान मैंने यह वीडियो शूट किया है। बिजनेस क्लास में एक राउंड ट्रिप के लिए मुझसे करीब 8 लाख रुपये लिए गए और सर्विस की क्वालिटी ऐसी है…जिंदा कीड़ों से भरा खाना मुझे दिया गया। जब स्टाफ से शिकायत की तब वह इसे हंसी में उड़ा दिए और पूछा- दूसरा सलाद चाहिए?

    हालांकि, अमेरिकन एयरलाइंस ने ट्रैवलर के ट्वीट पर रिप्लाई किया है। कंपनी ने कहा कि, वह उपयुक्त टीम के पास भेजकर इस मामले की जांच कर रहे हैं। मामले को लेकर फॉक्स न्यूज डिजिटल ने अमेरिकन एयरलाइंस ने बातचीत की है और कंपनी की तरफ से कहा गया- हम इस रिपोर्ट को लेकर चिंतित हैं। कस्टमर ने जिसके बारे में बताया है वह हमारा स्टैंडर्ड नहीं है। इस मामले की जांच की जा रही है, साथ ही फ्रैंकफर्ट के हमारे कैटरिंग प्रोवाइडर से डायरेक्ट बातचीत कर रहे हैं।

    कंपनी ने आगे कहा- हमारी टीम के एक सदस्य ने कस्टमर से भी बातचीत की है और उनसे माफी मांगी है। हालांकि, जेम्स के ट्वीट पर लोगों ने एयरलाइंस को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। लोग अब अमेरिकन एयरलाइंस को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। जेम्स द्वारा शेयर किया हुआ वीडियो काफी तेज़ी से वायरल भी हो रहा है।