PHoto Credit- Twitter/@gdalmiathinks
PHoto Credit- Twitter/@gdalmiathinks

    Loading

    मुंबई : आजकल इंटरनेट (Internet) ने लोगों की जिंदगी में अपनी जगह बेहद खास बना ली है। किसी को कोई भी तकलीफ हो या फिर बीमारी के कुछ लक्षण नजर आते हैं। तो ज्यादातर लोग उसे गूगल (Google) कर जानकारी हासिल करने की कोशिश करते है। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं जो जानकारी की मदद से खुद ही डॉक्टर (Doctor) बन इलाज करना शुरू कर देते हैं। ऐसे में एक डॉक्टर द्वारा तैयार किया गया OPD चार्जेस का पर्ची (OPD Charges Slip) सोशल मीडिया (Spocial Media) पर खूब वायरल हो रहा है। जो आपका भी होश उड़ा देगा। 

    दरअसल, Gaurav Dalmia नाम के एक ट्विटर यूजर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर OPD चार्जेस लिखा हुआ एक पर्ची शेयर किया है। जो काफी वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे ओपीडी चार्जेस में 5 अलग-अलग चार्ज लिखे हुए हैं। सबसे पहली चार्ज के मुताबिक अगर डॉक्टर ही आपकी जांच करें और फिर इलाज करें, तो उसकी फीस 200 रुपये होगी। अगर डॉक्टर से जांच के बाद उन्हें खुद का बताया हुआ इलाज करने पर मजबूर किया गया, तो ऐसे में फीस 500 रुपये होगी। गूगल से बीमारी के बारे में पढ़कर अगर सवाल-जवाब किए तो उसकी फीस सीधे 1 हजार रुपये होगी।

    इसके बाद की फीस सुनकर तो आप दंग ही रह जाएंगे। अगर मरीज ने इंटरनेट से पढ़कर अपनी बीमारी के बारे में ज्यादा ज्ञान लिया और फिर इलाज कराया, तो उसकी फीस सीधे 1500 रुपये होगी। अगर ऐसा कोई मरीज पहुंच जाए, जो बीमारी भी खुद ही बता दें, इलाज भी पहले खुद ही कर ले और उसके बाद डॉक्टर के पास आए तो उसकी फीस 2 हजार रुपये होगी। वायरल हो रही ये OPD चार्ज का पर्ची लोगों को खूब पसंद भी आ रही है और वो उस पर अपना रिएक्शन दे रहें हैं। इसको अब तक 600 से ज्यादा लाइक्स और 100 से भी ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है।