एक्टर ने ऑनलाइन ऑर्डर किया Apple Watch 6, पैकेट से निकला कुछ ऐसा.. जानें पूरा माजरा

    नई दिल्ली: इन दिनों ऑनलाइन धोखाधड़ी के कई सारे मामले सामने आ रहे है। जी हां कई बार ऐसा होता है कि हम जो आर्डर करते है, उसके बदले कुछ और ही हमें मिलता है। जी हां जैसा की हम जानते है। ऑनलाइन सामान मंगवाने पर कई बार साबुन की टिकिया या पत्थर मिलने की कई सारी घटनाएं सामने आयी हुई है।

    इसके पहले भी एक ऐसी ही घटना आई है जहा एक कस्टमर को ई-कॉमर्स साइट से ऑनलाइन iPhone  ऑर्डर किया था लेकिन उसे इसके बदले साबुन की टिकिया दी गई थी। ऐसे कई मामले भारत में होते है। ऐसा आपको लगता होगा तो आप गलत है, जी हां ऐसे मामले भारत के अलावा दुनिया के कई देशों में होते है। 

    जी हां आपको बता दें कि अब ऐसी ही खबर ब्राजील से आई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि ब्राजील के एक एक्टर के साथ ऐसी ही घटना घटी। दरअसल ब्राजील के एक मशहूर एक्टर ने Apple Watch 6 को ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म से ऑर्डर किया लेकिन उन्हें वो नहीं मिला। लेकिन इसके बदले उन्हें जो मिला वह बेहद हैरान कर देने वाला था। उन्हें Apple Watch 6 के बदले पत्थर मिला। 

    MacMagazine की एक रिपोर्ट के अनुसार ब्राजीलियन ब्लॉगर Lo Bianco ने बताया कि एक फेमस एक्टर Murilo Benício ने 44mm Apple Watch Series 6 को रिटेलर Carrefour से ऑर्डर किया। उनका ऑर्डर 12 दिन के लंबे समय के बाद उन्हें मिला। लेकिन ऑर्डर में जो मिला उसे देख बहुत दंग रह गए। 

    इतने दिन के इंतजार के बाद भी उन्हें Apple Watch नहीं मिला। पैकेट के अंदर से उन्हें एक पत्थर मिला। रिपोर्ट में बताया गया कि Apple Watch 6 के लिए एक्टर ने लगभग 530 डॉलर पे किया था। इसे भारतीय करेंसी के मुताबिक ये लगभग 40,000 रुपये होता है। जी हां इतनी मोटी रक्कम देने के बाद भी बदले में पत्थर मिले तो क्या होगा। 

    इस रिपोर्ट में बताया गया कि जब उन्होंने बॉक्स को ओपन किया तब वो Apple Watch की जगह पत्थर देखकर चौंक गए। एक्टर ने जब इसको लेकर कंपनी से कॉन्टैक्ट किया तब Carrefour ने उनकी मदद करने से इनकार कर दिया। 

    9To5Mac की रिपोर्ट के अनुसार, इसके बाद एक्टर ने कंपनी पर केस कर दिया। रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि एक्टर ने फिर से कंपनी से डील की और Carrefour उन्हें लगभग 1500 डॉलर देने के लिए तैयार हो गया। Apple Watch 6 को पिछले साल लॉन्च किया गया था।