कमाल की कला, नर्स ने कोरोना वैक्सीन की खाली शीशियों से बनाया शानदार झूमर

    नई दिल्ली : वर्तमान में कोरोना ने हमें डॉक्टर और नर्स का महत्व और भी अच्छे से समझाया। ऐसे बुरे दौर में वे लोगों के लिए किसी भगवान से कम नहीं थे। उन्होंने दिन रात मेहनत करके कई लोगों का इलाज किया और उनकी जान बचाई। इसके अलावा भी इनसे जुडी कई नई और रोचक बाते सामने आ रही है। 

    जी हां आज हम एक ऐसे नर्स की बात कर रहे है जिन्होंने अपनी शानदार कला से रचनात्मकता का परिचय दिया है। शीशे से बने झूमर तो आपने कई देखें होंगे। लेकिन इस नर्स ने जो कमाल किया है उसे सुनकर आप हैरान रह जायेंगे। नर्स ने कोरोना वैक्सीन की खाली शीशियों से एक शानदार झूमर बनाया है। ये झूमर न सिफर तेज रोशनी देता है बल्कि दिखने में भी बहुत आकर्षक नजर आता है। 

    आपको बता दें कि सीएनएन ने अपनी एक रिपोर्ट में इस शानदार झूमर और इसे बनाने वाली नर्स के बारे में बताया है। इस शानदार कलाकार नर्स का नाम लारा वेसिस है जो अमेरिका के कोलोराडो की निवासी है। लारा ने सोचा की यह कोरोना वैक्सीन की शीशियां खाली पड़ी है, इसका कुछ न कुछ उपयोग किया जाएं। इसके बाद उन्होंने अपनी शानदार रचना से इन शीशियों का झूमर तैयार किया है। साथ ही इसमें रौशनी के लिए उन्होंने कुछ बिजली के तार का भी उपयोग किया है। 

    दरसल लारा ने पहले एक फ्रेम ख़रीदा और उसी पर वैक्सीन की शीशियों को टांग कर उनपर लाइट लगा दी। इसके बाद उन्होंने उन सब शीशियों मने तार फिट करके लाइट से जोड़ा तो ये झूमर जगमगाने लगी। रोपोर्ट के मुताबिक़ लारा ने बताया कि वे वैक्सीन की बची हुई खाली शीशियों का उपयोग करके कुछ अलग और नया करना चाहती थी।

    नर्स ने कहां ….

    नर्स लारा ने कहा कि यह साल इतने लोगों के लिए मुश्किलों भरा रहा है जिनकी जिंदगी में काफी अंधकार हो गया है। मैं इस झूमर के जरिए उनकी जिंदगी में रौशनी भरना चाहती थी और यह झूमर उन्ही को समर्पित करना चाहती हूं। इस झूमर के जरिये वो अपने साथियों का सम्मान भी करना चाहती है और उनका हौसला भी बढ़ाना चाहती हुं।सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि लारा वेसिस अब रिटायर हो चुकी है उन्होंने इस साल फरवरी में बोल्डर काउंटी पब्लिक हेल्थ को वैक्सीन वितरण में अपनी मदद की थी।